Categories: BalliaReligionUP

आदि श्री चारो धामादी मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा हेतु हो रहा है यज्ञ

मो अहमद हुसैन

बलिया . आदि श्री शिव शक्ति धाम धर्मनगरी योगीडीह बुढंऊ के प्रांगण में   आदि श्री चारों धामादी मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा और  आदि श्री शिव शक्ति पाठात्मक महा यज्ञ का भव्य आयोजन किया गया है जिस के तीसरे दिन  सुबह से ही परिक्रमा करने वाले श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा वही देर रात तक भव्य मेले व वृंदावन से आए कलाकारों द्वारा रासलीला का आनंद क्षेत्रीय खूब उठा रहे हैं . प्रवचन के दौरान श्री काशी सुमेरु पीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी नरेंद्रानंद सरस्वती जी महाराज का आशीर्वचन शुक्रवार  की देर रात चला  काफी संख्या में भीड़ हो रही है वहीं चोर उचक्कों द्वारा  दर्जनों महिलाओं के चेन स्नेचिंग करने की घटनाये भी हुई है ।

लोगो का कहना है कि इतने बड़े आयोजन में पुलिस द्वारा सुरक्षा व्यवस्था न देने का ही परिणाम रोज उच्चको द्वारा महिलाओ के आभूषण चुराये जा रहे है ।प्रवचन के दौरान शंकराचार्य जी ने  महिलाओं का उल्लेख करते हुए  कहा कि प्राया धर्म कर्म आस्था शिक्षा सहित विभिन्न क्षेत्रों में महिलाएं ही आगे बढ़ रही है वही चारों धाम का उल्लेख करते हुए उन्होंने चारों धाम की महिमा के बारे में उपस्थित भक्तजनों को बताया वहीं उन्होंने बताया कि हमारे देश में 4 नदियों का उदगम है जिसमें 2 नदियां भारत मैं बहती है वही दो नदियां चीन में । केंद्र सरकार को कोसते हुए कहा कि धर्म-कर्म या कोई उपासना करने पर सबसे ज्यादा परेशानी सरकार को होती है उसी तरह धर्म में इंद्र को परेशानी होती थी।

उन्होंने बताया कि आज के ही दिन गंगा का भारत की भूमि पर अवतरण हुआ लेकिन गंगा को भी अपने आप पर घमंड हो गया था तब जाकर भगवान शिव ने अपनी जटाओं में गंगा को उलझा दिया केवा जटा खोलने के बाद गंगा का प्रवाह शुरू हुआ जैसे ब्रह्मा जी ने गंगा को कमंडल में कर लिया तो जाहवी ने पी लिया ।उन्होंने केंद्र सरकार को कोसते हुए कहा कि केंद्र सरकार यदि सबसे ज्यादा शोषण कर रही है तो वह किसानों का शोषण कर रही है ।यदि केंद्र सरकार किसानों को अपने उत्पादन किए हुए अनाजों का मूल्य तय करने का अधिकार दे दे तो किसान किसी भी हाल में भुखमरी और आत्महत्या करने को विवश नहीं होगा । किसान अपनी बेटियों के शादी के लिए बैंकों से कर्ज लेकर करना पड़ता है कहा कि हर हाल में गाय को राष्ट्र माता का दर्जा मिलना चाहिए। वही इस दौरान चारों धाम की आज मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम भी काशी से पधारे आचार्य विनोद तिवारी के द्वारा शनिवार के दिन सभी देवताओं के मूर्तियों का अन्ना अधिवास फुल आदिवासी फला दीवास घृतादिवास. वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ किया गया वही देर रात तक रासलीला का भी कार्यक्रम चलता रहा वहीं पुलिस प्रशासन की लुंज-पुंज व्यवस्था के चलते यज्ञ प्राणप्रतिष्ठा मेला के कार्यक्रम में चोर उचक्के द्वारा लगातार चेन स्नेचिंग व चोरी की घटनाये थमने का नाम नहीं ले रही है । इस दौरान स्वामी परमेश्वर आनंद सरस्वती जी महाराज उर्फ उड़िया बाबा का पूजन अर्चन के लिए पूरे दिन व देर रात तक भक्तों का तांता लग रहा है साथी शंकराचार्य जी का भी दर्शन पूजन-अर्चन के लिए पूरे दिन भीड़ उमड़ रही है ।

pnn24.in

Recent Posts

हिजबुल्लाह इजराइल जंग के बीच ब्रिटेन ने अपने नागरिको को तुरंत लेबनान छोड़ने की दिया सलाह

ईदुल अमीन डेस्क: इसराइल और हिज़्बुल्लाह के बीच हमले तेज़ हो गए हैं। इस दौरान…

3 hours ago

रूस ने किया युक्रेन के शहर खारकीव पर नए सिरे से हमला, तीन की मौत कई घायल

मो0 कुमेल डेस्क: रूस ने यूक्रेन के उत्तर-पूर्वी शहर खारकीएव में नए सिरे से हमला…

3 hours ago

मैसूर की अदालत ने कर्णाटक के सीएम सिद्धरमैया की पत्नी को ज़मीन आवंटन किये जाने के मामले की जाँच करने का दिया निर्देश

आफताब फारुकी डेस्क: जन प्रतिनिधि कोर्ट ने मैसूर की लोकायुक्त पुलिस को कर्नाटक के मुख्यमंत्री…

6 hours ago