Categories: HealthUP

लाडली दिवस पर गर्भवती महिलाओं एवं नौनिहालों में बटा पुष्टाहार

जमाल अहमद

दुबहर। बाल विकास परियोजना कार्यालय बलिया के तत्वावधान में सोमवार को लाडली दिवस के मौके पर क्षेत्र के ग्राम पंचायत नगवा और अखार में सैकड़ो गर्भवती महिलाओं तथा 7 माह से 3 वर्ष के बच्चों में पुष्टाहार के अलावा प्रीमिक्स लड्डू, विनिंग फूड आदि का वितरण किया गया ।

इस मौके पर जिला कार्यक्रम अधिकारी सेराज अहमद ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने गांव गिराव के गर्भवती महिलाओं बच्चों आदि के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए बाल विकास परियोजना कार्यालय के माध्यम से पौष्टिक आहार वितरण करने का कार्यक्रम महीने में निर्धारित किया है  जिसका वितरण ग्राम सभा में आंगनबाड़ी के माध्यम से ही किया जाना है ।  जिसका लाभ ग्रामीणों को जागरुक होकर उठाना होगा । उन्होंने इस मौके पर संबंधित अधिकारियों एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को निर्देशित करते हुए कहा कि समय से लाभार्थियों का पंजीकरण करते हुए उन्हें पुष्टाहार का वितरण प्रत्येक माह करना सुनिश्चित करें । जिस की समीक्षा समय-समय पर की जाएगी ।

इस मौके पर दुबहर की सीडीपीओ शालिनी श्रीवास्तव मुख्य सेविका नीलम राय शिवजी पाल सुनीता सिंह मंटू सिंह अर्चना तिवारी कंचन चंद्रा वंदना पाठक संजू देवी आशा मालती देवी मांती देवी आदि लोग उपस्थित रहे ।

aftab farooqui

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

1 day ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

1 day ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

1 day ago