Categories: BalliaUP

हाई टेंशन तार के चपेट में आने से आधा दर्जन लोग झुलसे.

जमाल अहमद.

रेवती। स्थानीय थानाक्षेत्र के श्रीनगर गांव में मंगलवार के दिन 11 हजार वोल्ट का एचटी तार एलटी तार के सम्पर्क में आने की वजह से करीब आधा दर्जन से अधिक लोग झुलस गये।आनन-फानन में झुलसे हुए लोगों को सीएचसी सोनवरषा तथा एक को सीएचसी रेवती पहुंचाया गया।जहां चार की स्थिति गम्भीर देखते हुए चिकित्सकों ने जिलाचिकित्सालय रेफर कर दिया।

रेवती।श्री नगर गांव में बिजली से झुलसे लोगों को जब सोनबरसा इलाज के लिए लाया गया। तो चिकित्सक बाहर से दवा व इंजेक्शन मंगवा रहे थे।झुलसे हुए लोगों के परिजनों सहित उपस्थित लोगो का कहना है कि अस्पताल में इमरजेंसी से निपटने के लिए भी दवा नहीं है।ऐसे में गरीब लोगों का इलाज कैसे होगा समझ से परे है।

श्रीनगर गांव में बिजली पासवान,बरमेश्वर सिंह,संटू सिंह,गोपाल गुप्ता, अमिताभ सिंह,टिंकू सिंह आदि दर्जनभर लोगों के घरों में हाई टेंशन का करेंट उतरने से मंगलवार को गांव के दर्जनों लोगों का करीब तीन लाख रुपये का फ्रीज, कूलर, पंखे, टीवी आदि समान जल गए।ग्रामीणों के बार-बार फोन करने के बावजूद बैरिया विद्युत उपकेंद्र पर तैनात अवर अभियंता ने फोन नहीं उठाया,आधा घंटे तक गांव में भगदड़ की स्थिति बनी रही।ग्राम प्रधान राजेश यादव ने बैरिया थाने में फोन कर विद्युत उपकेंद्र पर बिजली की सप्लाई बंद कराया।तब जाकर स्थिति सामान्य हुई।

बिजली के करेंट से झुलस कर बुरी तरह से घायल होने वालों में सुमित पासवान 16 पुत्र मनोज पासवान,हीरामुनी देवी 60 पत्नी बिजली पासवान, चंद्रावती देवी 50 पत्नी बरमेश्वर सिंह,खुशी 16 पुत्री विजेन्द्र सिंह,अंशु उर्फ मण्टी पुत्री गोपाल जी गुप्ता,श्वेता (16) शामिल हैं।वहीं रीना 22 तथा सुखल 40 वर्ष आंशिक रूप से घायल हो गये।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

6 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

7 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

15 hours ago