Categories: BalliaUP

बाल श्रमिकों के चिन्हांकन हेतु डीएम ने गठित की टीम

जमाल अहमद.

बलिया : शासन से मिले निर्देश के क्रम में 5 जुलाई तक अभियान चलाकर बाल श्रमिकों के चिन्हांकन की कार्यवाही की जानी है। जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने इसके लिए तहसील स्तर पर टीमों का गठन भी कर दिया है। तहसील स्तरीय टीमों में एसडीएम के साथ तहसील क्षेत्र में पड़ने वाले विकास खंड के बीडीओ व सम्बन्धित क्षेत्र के श्रम प्रवर्तन अधिकारी व बाल कल्याण अधिकारी हैं। जिलाधिकारी ने टीम के सदस्यों को निर्देश दिया है कि बाल एवं किशोर श्रम (प्रतिषेध एवं विनियमन) अधिनियम-2016 के अन्तर्गत क्षेत्र में स्थित विभिन्न प्रक्रियाओं एवं व्यवसायों में लगे बाल श्रमिकों के निरीक्षण व उनके चिन्हांकन की कार्यवाही को गम्भीरता से करें।

श्रम प्रवर्तन अधिकारी अरविंद सिंह ने बताया कि सदर तहसील में एसडीएम सदर के साथ विकास खंडे हनुमानगंज, दुबहड़, सोहांव, गड़वार व बेलहरी के बीडीओ हैं। रसड़ा तहसील के लिए एसडएम के साथ चिलकहर, रसड़ा व नगरा के बीडीओ हैं। बेल्थरारोड की टीम में एसडीएम, सीयर के बीडीओ व खंड शिक्षा अधिकारी हैं। सिकंदरपुर की टीम में एसडीएम के साथ नवानगर व पंदह के बीडीओ, बांसडीह तहसील की टीम में एसडीएम के साथ विकास खंड बांसडीह, मनियर, बेरूआरबारी व रेवती के बीडीओ हैं। बैरिया की टीम में एसडीएम के साथ बैरिया व मुरली छपरा के बीडीओ हैं। तहसील स्तरीय टीम में इन अधिकारियों के अलावा तहसील क्षेत्र के श्रम प्रवर्तन अधिकारी व बाल कल्याण अधिकारी भी शामिल हैं।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

2 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

3 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

12 hours ago