Categories: BiharCrime

फर्जी मुकदमे में नाबालिग सब्जी विक्रेता को फंसाने के मामले में पटना पुलिस की पोल खुली

अनिल कुमार

विगत 19 मार्च को नाबालिग सब्जी विक्रेता पंकज को फर्जी केसों में फंसाकर कर जेल भेजने के मामले में पटना पुलिस की पोल खुल गई है। आज पटना के तेजतर्रार एसएसपी मनु महाराज ने रिमांड होम में बंद पंकज को रिहा करने के लिए कोर्ट में आवेदन दिया है।

पटना पुलिस पर मुफ्त में सब्जी नहीं देने पर नाबालिग सब्जी विक्रेता पंकज को फर्जी केस में फंसाने का एक बदनुमा दाग लगा था। पटना के एक दैनिक समाचार पत्र ने इस मामले को प्रमुखता से प्रकाशित किया था, जिस पर प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तत्काल पटना प्रक्षेत्र के आईजी एन.एच.खान को इस फर्जी केस के जांच करने का आदेश दिया था। जिस पर आईजी ने तीन सदस्यीय टीम गठित कर तीव्र गति से जांच करते हुए एक दर्जन पुलिस पदाधिकारियों और पुलिसकर्मियों को दोषी करार देते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था और सभी दोषियों पर विभागीय कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

जोनल आईजी ने इस केस का सुपरविजन पटना के तेजतर्रार एसएसपी मनु महाराज को सौंपा था। एसएसपी मनु महाराज ने अपने सुपरविजन में पंकज को निर्दोष बताया है और सीआरपीसी की धारा- 196 के तहत कोर्ट में आवेदन दाखिल किया है कि नाबालिग पंकज को रिहा किया जाए। इस मामले में जोनल आईजी एन.एच.खान का बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान रहा है जिससे गरीब पंकज को न्याय मिल सका।

नाबालिग सब्जी विक्रेता पंकज मूल रूप से पटना जिला के पालीगंज थाना क्षेत्र के मखमीलपुर गांव का रहने वाला है और रोजी-रोटी के लिए पटना में सब्जी बेचता है।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

हिजबुल्लाह इजराइल जंग के बीच ब्रिटेन ने अपने नागरिको को तुरंत लेबनान छोड़ने की दिया सलाह

ईदुल अमीन डेस्क: इसराइल और हिज़्बुल्लाह के बीच हमले तेज़ हो गए हैं। इस दौरान…

3 hours ago

रूस ने किया युक्रेन के शहर खारकीव पर नए सिरे से हमला, तीन की मौत कई घायल

मो0 कुमेल डेस्क: रूस ने यूक्रेन के उत्तर-पूर्वी शहर खारकीएव में नए सिरे से हमला…

3 hours ago

मैसूर की अदालत ने कर्णाटक के सीएम सिद्धरमैया की पत्नी को ज़मीन आवंटन किये जाने के मामले की जाँच करने का दिया निर्देश

आफताब फारुकी डेस्क: जन प्रतिनिधि कोर्ट ने मैसूर की लोकायुक्त पुलिस को कर्नाटक के मुख्यमंत्री…

6 hours ago