Categories: UP

डीएम ने किया रावली ग्राम सहित बैराज पुल तथा पुरे बंधा का निरिक्षण, दिया आवश्यक निर्देश

अज़ीम कुरैशी.

बिजनौर 17 जून,2018ः- जिलाधिकारी अटल कुमार राॅय द्वारा आज शाम 4 बजे सम्भावित बाढ़ को दृष्टिगत रखते हुए रावली ग्राम तथा वहां से बैराज पुल को जाने वाले पूरे बंधे का निरीक्षण किया। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर ब्रिजेश कुमार सिंह, तहसीलदार धर्मंेन्द्र कुमार सिंह, सहायक अभियंता मध्य गंगा नहर, निर्माण खण्ड-5 पंकज अग्रवाल मौजूद थे।

सर्व प्रथम जिलाधिकारी श्री राॅय ग्राम रावली स्थित गंगा तट पर पहुंचे जहां गंगा द्वारा कटान किया जा रहा था। कटान को रोकने के लिए बनाए गये अधिकतर परक्यूपाई स्टड्स में नट-बोल्ट न पाए जाने पर उन्हेांने सहायक अभियन्ता को निर्देश दिये कि तत्काल सभी स्टड्स में नट बोल्ट लगवायें और उन्हें आगे से वैल्ड करा दें ताकि कोई उन्हें खोल न सके। उन्हेानंे तट के किनारे भारी मात्रा में मिट्टी के अवैध खनन पर भी नाराजगी व्यक्त की और उप जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि किसी भी अवस्था में गंगा के तट से मिट्टी का उठान न होने दें और जो भी व्यक्ति मिट्टी उठाते हुए पाया जाए, उसके विरूद्व कार्यवाही अमल में लायें। तदोपरांत रावली से 3 किमी आगे गंगा के कटान की स्थिति का गहनता के साथ जायजा लिया और कटान रोकने के लिए चल रहे पत्थर एवं लोहे के तारों के जाल का मुआयना किया और निर्देश दिये कि कार्य में तेजी लायें और कटान के स्थान को पूरी तरह सुरक्षित कर दें।

उन्होंने रावली से बैराज जाते हुए कई स्थानों पर रूक कर स्थिति का जायजा लिया और वहां कटान की स्थिति न पाए जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए सहायक अभियन्ता को निर्देश दिये कि बरसात के मौसम में विशेष निगरानी रखें और जहां कटान की सम्भावना हो वहां तत्काल कार्य शरू करा दें ताकि भारी बरसात में बाढ़ के खतरे से पूरा इलाक़ा महफूज हो जाए। बैराज पहुंच कर उन्होंने वहां पानी की स्थिति का निरीक्षण किया और पानी छोड़े जाने आदि के सम्बन्ध में संबंधित अधिकारी से आवश्यक जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा शीश महल के सामने बने पार्क में सफाई न होने तथा बड़ी-बड़ी घास पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल पार्क की सफाई कराने तथा उसे साफ-सुथरा बनाये रखने के निर्देश दिये। उन्होंने यह भी निर्देश दिए पूरी सजगता के साथ जल स्तर पर निगाह रखें और आवश्यक सूचनायें जिला मुख्यालय स्थित बाढ़ कन्ट्रोल रूम पर भी उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

10 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

11 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

20 hours ago