Categories: CrimeGhazipur

पत्नी की हत्या कर भागा था पति, 24 घंटे में तलाश लिया पुलिस ने

विकास राय

गाजीपुर जनपद के करीमुद्दीनपुर थाने के नरायनापुर गांव में महिला सुनीता देवी(27) की हत्या कर फरार उसके पति रमेश राम को पुलिस ने शुक्रवार की रात पौने 12 बजे गिरफ्तार कर लिया। एएसपी (ग्रामीण) चंद्रप्रकाश शुक्ल ने उसे शनिवार को दोपहर बाद एसपी ऑफिस में मीडिया के सामने पेश किया। हत्यारे रमेश ने अपनी पत्नी की हत्या का जो कारण बताया उससे फिर साबित हुआ कि इस सभ्य समाज में अभी बहुतेरे पुरुष हैं जो अपने पुरुषत्व को लेकर किसी तरह के ताने या कमी की बात बर्दाश्त नहीं कर पाते। रमेश के साथ भी कुछ ऐसा ही रहा। उसकी आदत है कि वह किसी से बात करते अथवा सुनते वक्त अपने हाथ होठों पर रख देता है।

उसकी यह मुद्रा सुनीता को अच्छी नहीं लगती थी और वह प्रायः इसके लिए उसे टोकती थी। यहां तक कि उसे हिजड़ा(किन्नर) की संज्ञा देती रहती थी। इसको लेकर रमेश से उसका प्रायः झगड़ा होता रहता था। उसी क्रम में दोनों गुरुवार की रात भी झगड़ पड़े। तब रमेश ने खौफनाक फैसला लिया और वह पत्नी-बच्चों के साथ घर की छत पर सोने गया। करीब 12 बजे वहां फिर से उनका झगड़ा शुरू हुआ। उसके बाद रमेश सुनीता के मुंह में जबरिया कपड़ा ठूंसा दिया था। फिर बडी ही बेरहमी से गला घोंट दिया था। उससे भी जब उसे संतोष नहीं हुआ तो वह पहले से साथ लाया बांका से उसकी गर्दन पर जोरदार प्रहार कर दिया था। उसने यह सब अपने दोनों मासूम पुत्रों के सामने किया था। उसके बाद फरार हो गया था। बच्चों की चीख पर रमेश के मां-पिता छत पर गए और वहां का नजारा देख सहम गए थे। फिर वह भी बच्चों को उन्हीं के हाल पर छोड़ कर घर से निकल लिए थे।

बच्चों के रोने की आवाज सुन पड़ोसी मौके पर पहुंचे थे और पुलिस को सूचित किए थे। मौके पर पहुंचे एसओ सुधाकर राय को पूरे घटनाक्रम की जानकारी उन्हीं बच्चों से मिली थी। इस मामले में सुनीता के पिता कामूपुर निवासी मंगनी राम ने रमेश के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। एएसपी ग्रामीण ने बताया कि जेल जाने के डर से रमेश ट्रेन से कहीं अन्यत्र भागने के फेर में करीमुद्दीनपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचा था। उसी बीच मुखबिर की सूचना पर मय टीम एसओ करीमुद्दीनपुर सुधाकर राय वहां धमक पड़े।और वह पुलिस के हत्थे चढ गया।

pnn24.in

Recent Posts

प्रयागराज: हजरत अल्लामा मौलाना मुफ्ती कादरी सैयद मकबूल हुसैन हबीबी के जनाजे में उमडा हुजूम

तारिक खान प्रयागराज: शहर के मशहूर और लोकप्रिय पूर्व शहर काज़ी व चौक जामा मस्जिद…

6 mins ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

28 mins ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

9 hours ago

सेना के अफसर और उसकी मंगेतर के साथ पुलिस थाने में अभद्रता के आरोपों पर बीजेडी का प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: ओडिशा में आर्मी अधिकारी और उनकी मंगेतर के साथ पुलिस कस्टडी में…

9 hours ago