Categories: International

क्या अल्हुदैदा शहर पर सऊदी गठबंधन का कब्ज़ा हो गया ?

आफताब फारुकी

यमन में अलहुदैदा के डिप्टी गवर्नर अब्दुल जब्बार अहमद मुहम्मद ने सऊदी गठबंधन के पक्षपाती मीडिया की ओर से किए जाने वाले इस दावे का कड़ाई से खंडन किया है कि अलहुदैदा शहर पर सऊदी गठबंधन की सेना का नियंत्रण हो गया है।

सऊदी गठबंधन ने हाल ही में यह अफ़वाह फैलाई थी कि अलहुदैदा के हवाई अड्डे पर क़ब्ज़ा कर लिया गया है जिसके बाद समाचार झूठा सिद्ध होने पर उसे अपमान और बेइज़्ज़ती का सामना करना पड़ा और अब फिर इस गठबंधन की ओर से इस प्रकार के दावे किए जा रहे हैं कि अलहुदैदा हवाई अड्डे पर सऊदी गठबंधन का नियंत्रण हो गया है।

यमन में अलहुदैदा के डिप्टी गवर्नर अब्दुल जब्बार अहमद मुहम्मद ने अलआलम टीवी चैनल से बात करते हुए सऊदी गठबंधन के मीडिया की ओर से किए जाने वाले इस दावे का कड़ाई से खंडन किया है कि अलहुदैदा शहर पर सऊदी गठबंधन की सेना का नियंत्रण हो गया है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की अफ़वाह फैलाए जाने का उद्देश्य लोगों में भय और ख़ौफ़ का माहौल पैदा करना है।

अब्दुल जब्बार ने कहा कि अलहुदैदा हवाई अड्डा इस समय भी यमनी सेना और स्वयं सेवी बलों के नियंत्रण में है और हवाई अड्डे के आसपास के क्षेत्रों में दुश्मनों को भारी नुक़सान पहुंचा है जहां सऊदी गठबंधन की दर्जनों फौजी और बक्तरबंद गाड़ियां तबाह कर दी गयीं और दसियों सैनिकों को क़ैदी भी बना लिया गया है।

यमनी सेना और स्वयं सेवी बलों ने अलहुदैदा के अलजबीला के क्षेत्र में सऊदी गठबंधन के ठिकानों पर हमला करके अलजबीला के दो क्षेत्रों से सऊदी गठबंधन के सैनिकों का सफ़ाया भी कर दिया है।

यमनी सेना ने हज्जा प्रांत में मीदी मरुस्थल में भी सऊदी गठबंधन के सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया और काफ़ी नुक़सान पहुंचाया। इसी मध्य यमन की सर्वोच्च क्रांति कमेटी के सदस्य मुहम्मद अली अलहूसी ने कहा है कि अलहुदैदा हवाई अड्डे पर सेना और स्वयं सेवी बलों का पूर्ण नियंत्रण है और केवल हवाई अड्डे के क्षेत्र में ही नहीं बल्कि तट पर भी घमासान युद्ध हो रहा है और इस युद्ध में यमनी राष्ट्र की पूर्ण विजय निश्चित है।

pnn24.in

Recent Posts

करेलाबाग में बिजली विभाग के अधिकारी द्वारा मॉर्निंग रेड, कटिया लगाकर बिजली चोरी करने वाले 18 लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज

अबरार अहमद प्रयागराज: उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर और बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों…

2 hours ago

मेजा में भीषण सड़क दुघर्टना, अनियंत्रित ट्रक ने आधा दर्जन छात्राओं को रौंदा, तीन की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल, मौके पर लोगों की लगी भीड़

तारिक खान मेजा, प्रयागराज। मेजा के टिकुरी समहन गांव के समीप प्रयागराज मिर्जापुर मार्ग पर…

2 hours ago

हाई कोर्ट के फैसले के बाद बोले सिद्धरमैया ‘जितनी भी साजिश हो, उसके खिलाफ कानूनी लड़ाई लडूंगा, इस्तीफा नही दूंगा’

ईदुल अमीन डेस्क: मैसूर अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी ज़मीन मामले में कर्नाटक हाई कोर्ट के फ़ैसले…

4 hours ago

ज़मीन आवंटन मामले में कर्णाटक हाई कोर्ट ने ख़ारिज किया सिद्धरमैया की याचिका, कहा ‘जांच ज़रूरी है’, भाजपा ने माँगा सीएम से इस्तीफा

तारिक खान डेस्क: कर्नाटक हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की उस याचिका को ख़ारिज कर…

5 hours ago

धर्मनिरपेक्षता पर बोले तमिलनाडु के राज्यपाल ‘धर्मनिरपेक्षता यूरोपीय अवधारणा है, ये पहले भारतीय संविधान का हिस्सा नहीं था’

आदिल अहमद डेस्क: तमिलनाडु के गवर्नर आरएन रवि ने कहा है कि धर्मनिरपेक्षता यूरोपीय अवधारणा…

5 hours ago