Categories: International

मुहम्मद बिन सलमान जार्डन में मिले नेतनयाहू से

आफताब फारुकी.

सऊदी अरब के युवराज मुहम्मद बिन सलमान ने जार्डन में ज़ायोनी शासन के प्रधानमंत्री से मुलाक़ात की है। ज़ायोनी समाचारपत्र “मआरियो” ने इस बात का रहस्योद्घाटन किया है कि मुहम्मद बिन सलमान और नेतनयाहू ने जार्डन में गोपनीय ढंग से भेंटवार्ता की है।

इर्ना की रिपोर्ट के अनुसार ज़ायोनी समाचारपत्र मआरियो के एक टीकाकार “जैकी हूगी” ने बताया है कि 18 जून 2018 को सऊदी युवराज सलमान ने जार्डन की राजधानी ओमान में बिनयमिन नेतनयाहू से मुलाक़ात की।  मआरियो समाचारपत्र के अरबी मामलों के प्रभारी ने  मुहम्मद बिन सलमान के उस दोस्त के हवाले से यह सूचना दी है जो सलमान और नेतनयाहू की मुलाक़ात में था।  उसने बताया कि सऊदी युवराज ने जार्डन की राजधानी ओमान में जार्डन के शासक अब्दुल्लाह द्वितीय के साथ भी नेतनयाहू से मुलाक़ात की और अलग से भी इस्राईल के प्रधानमंत्री से भेंटवार्ता की।

उन्होंने कहा कि सऊदी अरब के युवराज ने जार्डन के शासक के महल में अमरीकी राष्ट्रपति के विदेश दूत जेयर्ड कुश्नर की मुलाक़ात के अवसर पर भी नेतनयाहू से मुलाक़ात की।  ट्रम्प के विशेष दूत और उनके दामाद जेयर्ड कुश्नर, “डील आॅफ दे सेन्चुरी” नामक डील को लागू करने के लिए अरब देशों के नेताओं से भेंटवार्ताएं करने पिछले सप्ताह मध्यपूर्व आए थे।

सऊदी अरब के युवराज मुहम्मद बिन सलमान की महात्वकांक्षाओं के कारण रेयाज़ अब एेसों की ओर दोस्ती का हाथ बढ़ा रहा है जिसके हाथ फ़िलिस्तीनियों के ख़ून से सने हैं और जो मुसलमानों का कट्टर दुश्मन है।

pnn24.in

Recent Posts

करेलाबाग में बिजली विभाग के अधिकारी द्वारा मॉर्निंग रेड, कटिया लगाकर बिजली चोरी करने वाले 18 लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज

अबरार अहमद प्रयागराज: उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर और बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों…

16 hours ago

मेजा में भीषण सड़क दुघर्टना, अनियंत्रित ट्रक ने आधा दर्जन छात्राओं को रौंदा, तीन की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल, मौके पर लोगों की लगी भीड़

तारिक खान मेजा, प्रयागराज। मेजा के टिकुरी समहन गांव के समीप प्रयागराज मिर्जापुर मार्ग पर…

16 hours ago

हाई कोर्ट के फैसले के बाद बोले सिद्धरमैया ‘जितनी भी साजिश हो, उसके खिलाफ कानूनी लड़ाई लडूंगा, इस्तीफा नही दूंगा’

ईदुल अमीन डेस्क: मैसूर अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी ज़मीन मामले में कर्नाटक हाई कोर्ट के फ़ैसले…

18 hours ago

ज़मीन आवंटन मामले में कर्णाटक हाई कोर्ट ने ख़ारिज किया सिद्धरमैया की याचिका, कहा ‘जांच ज़रूरी है’, भाजपा ने माँगा सीएम से इस्तीफा

तारिक खान डेस्क: कर्नाटक हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की उस याचिका को ख़ारिज कर…

19 hours ago