Categories: CrimeKanpur

कानपुर कप्तान और डीएम साहब – क्या ब्लू वर्ल्ड को गुंडागर्दी का भी लाईसेंस मिला है ?

आदिल अहमद

कानपुर. कहने को तो ब्लू वर्ल्ड नाम की एक जगह कानपुर में है. लोग कहते है कि यहाँ मनोरंजन के लिये जाया जाता है. ये अपनी खूबसूरती के लिये मशहूर होना था मगर हो गया उल्टा ही. अब ब्लू वर्ल्ड अपनी खूबसूरती के लिये नहीं बल्कि यहाँ के बाउंसर लोगो के आतंक के लिये मशहूर होता जा रहा है अगर आपको कभी अपनी इज्ज़त की धज्जिया अपने परिवार के सामने उडवाने का शौक हो या फिर बीबी बच्चो के साथ गुंडों की मार खाने का शौक हो तो ज़रूर कुछ वक्त तो गुज़ारे ब्लू वर्ल्ड में सरकार.

कहने को तो इस पार्क को सभी लाइसेंस मिले है, मगर लगता है जिला प्रशासन ने इसको गुंडागर्दी का भी लाइसेंस दे रखा है. ब्लू वर्ल्ड नाम के इस संसार में बाउंसरो के गुंडागर्दी का आतंक इस समय सर चढ़ के बोल रहा है. मर्द तो मर्द यहाँ महिलाओ को भी जमकर पीटा जाता है और लोग पिटाई खाने के लिये पैसे देकर इसका टिकट लेकर चले आते है.

आज ही यहाँ घुमने आई एक महिला को यहाँ की महिला बाउंसरो ने जमकर पीटा. बाल पकड़ के घसीटा, ज़मीन पर गिरा दिया. सभी मूकदर्शक बने हुवे थे. किसी की हिम्मत नहीं पड़ रही थी कि उस महिला को बचा सके. कारण ये था कि वहा मौजूद किसी की हिम्मत नहीं थी कि इन बाउंसर लोगो से पंगा ले सके. जो लेगा पंगा वह होगा नंगा के तर्ज पर यहाँ के बाउंसर आने वाले पर्यटकों की पिटाई कर देते है. यही नहीं अगर गलती से आया पर्यटक बातचीत में बाहर शहर से आया हुआ दिखाई देता है तो फिर क्या ? मार मार के यहाँ के बाउंसर अधमरा कर देते है.

सबसे दिलचस्प बात तो ये है कि देश भर के मीडिया द्वारा खबर दिखाये जाने के बाद भी प्रशासन नहीं चेत रहा है. उसको शायद खुद भी इन बाउंसर लोगो से डर लगता होगा. कल को अगर प्रशासन ने इनके ऊपर कोई कार्यवाही किया तो कही बाउंसर नाराज़ होकर हमको ही कूट के न धर दे.

बहरहाल, जिस हिसाब से यहाँ के बाउंसर लोगो का आतंक है और प्रशासन खामोश बैठा है उससे तो यही प्रतीत होता है कि इस ब्लू वर्ल्ड को जिला प्रशासन ने सभी लाइसेंस के साथ गुंडागर्दी का भी लाइसेंस दे रखा है.लगता है कि किसी बड़ी घटना के बाद ही प्रशासन इस तरफ कार्यवाही करेगा,

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

9 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

10 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

19 hours ago