Categories: UP

अच्छा इन्सान बने, यही अल्लाह का हुक्म है – शहर क़ाज़ी (मेरठ) प्रो. जैनुल साजिद्दीन

सना परवीन

मेरठ । देश में आज ईद हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस अवसर पर मेरठ के शाही ईदगाह में लाखों अकीदतमंदों ने नमाज़-ए-ईद के बाद मुल्क की सलामती के लिए दुआ की। शनिवार सुबह 7.50 बजे शहर काजी ने नमाज अदा कराई। इसके साथ ही शहर की अन्य मस्जिदों में भी नमाज़े अदा किया गया। नमाज़ के बाद कुत्बा हुआ और इसके बाद एक-दूसरे को मुबारकबाद दी।

शाही ईदगाह पर शहर काजी प्रोफेसर जैनुस साजिद्दीन ने कहा कि अल्लाह पर यकीन करें। किसी की हुकूमत को न मानकर सिर्फ मुल्क से मोहब्बत करें। कौम को आगे बढ़ाने के लिए टेक्नोलॉजी और बिजनेस से जुड़ने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अच्छा इंसान बनने की सोचें, यही अल्लाह का हुकुम है। ईद की खुशियों को गरीबों के बीच भी बांटे। गरीब बच्चों की शिक्षा पर भी ध्यान दें।

बेरोजगारों को रोजगार मिले, अविवाहित का निकाह हो

शहर काजी ने नमाज अदा कराने के बाद दुआ कराई। इसमें बेरोजगारों को रोजगार के लिए, वहीं अविवाहित लोगों की शादी के इंतजाम के लिए भी दुआ की गई। ईदगाह पर भाजपा को छोड़कर राजनीतिक पार्टियों ने अपने कैंप लगाकर ईद की मुबारकबाद दी। इस मौके पर समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, युवा सेवा समिति, आदर्श सेवा समिति आदि ने कैंप लगाए।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

9 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

9 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

18 hours ago