Categories: NationalOthers States

ज्यादा शराब पीने वाले ही करते है शराब नियंत्रण पर सेस लगाने कि पैरवी – अशोक गहलोत

अब्दुल रज्जाक

जयपुर। कांग्रेस के संगठन महासचिव व राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा व केंद्र तथा राज्य की वसुंधरा सरकार पर बुधवार को जमकर निशाना साधा। गहलोत बोले की भारी बहुमत से सत्ता में आने के बावजूद वसुंधरा सरकार जनता की अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतरी है। जनता में सरकार के प्रति गुस्सा है। गहलोत ने पीए ममोदी पर भी निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी झूठ बोलकर सत्ता में आ गए। गहलोत ने सीएम राजे पर पीएम को गुमराह करने का आरोप भी लगाया। गहलोत के आरोपों की झड़ी लगाने के कुछ देर बाद ही भाजप ने आरोपों का जवाब देते हुए उनपर पलट वार किया। मंत्री किरण माहेश्वर ने पीसी कर गहलोत के आरोपों व दावों को गलत बताया।

शराब पर टैक्स लगाने पर गहलोत ने कहा कि जो शराब के शौकीन होते हैं वे ही काऊ टैक्स लगाते हैं। उन्हें शराब दिखती है। उल्लेखनीय है की सरकार गौ संरक्षण के नाम पर शराब पर सेस लगा रही है। इससे पहले सरकार गौ संरक्षण के नाम पर स्टाम्प ड्यूटी पर भी सेस लगा चुकी है। वहीं इसके जवाब में किरण माहेश्वरी ने कहा कि रेवेन्यू बढ़ाना सरकार के हित में है।
आपातकाल पर गहलोत ने कहा कि भाजपाा इमरजेंसी को लेकर गुमराह कर रही है। इस पर किरण माहेश्वरी ने कहा कि गहलोत भाजपा को लेकर तो बोले, लेकिन आपातकाल के बारे में कुछ नहीं बोले।

गहलोत ने कहा कि राजे सरकार का किसानों की कर्ज माफी का दावा खोखला है। गहलोत ने कहा कि राजस्थान में वसुंधरा राजे सरकार से पहले कभी किसी ने आत्महत्या नहीं की, लेकिन इस बार ये कलंक लग गया। राजस्थान में लहसुन के गिरते दामो से किसान आत्महत्या कर रहे हैं।

वसुंधरा राजे को अवार्ड लेने का बहुत शौक है। पहले भी अवार्ड लेने न्यूयॉर्क गई थीं। अवार्ड लेने की हाल ही फोटो दिखाई जा रही है। एक और अवार्ड लेने का वो अवार्ड क्या है? क्या मायने है उस अवार्ड के? गहलोत ने कहा कि 800 करोड़ के कर्ज माफ करने का सरकार का दावा है। यह कर्ज सरकार कैसे पूरा करेगी। सरकार की आर्थिक हालत तो पहले ही पतली है। उन्होंने कहा यह वैसा ही है जैसे घर में नहीं दाने अम्मा चली भुनाने।

एक सवाल के जवाब में गहलोत ने कहा की मैं राजस्थान में ही हूं। बाहर नहीं गया हूं और अंतिम दम तक राजस्थान की जनता की सेवा करूंगा।

गहलोत राज्य सरकार पर बजरी के अवैध खनन का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इसमें वसुंधरा सरकार की मिलीभगत है। सरकार की साठ-गांठ से ही अवैध खनन किया जा रहा है और इसमें करोड़ों रुपयों का लेन-देन हो रहा है। आपातकाल के दौरान लोकतंत्र की हत्या हुई।

घनश्याम तिवाड़ी अपनी इच्छा से भाजपा से अलग हुए. तिवाड़ी के भाजपा से अलग होने से भाजप पर कोई असर नहीं होगा
माहेश्वरी ने कहा कि गहलोत आपातकाल पर कुछ नहीं बोले। कांग्रेस का मेरा बूध मेरा गौरव कार्यक्रम फेल कांग्रेस दूसरों के घर में झांकने से पहले अपना घर देखे  बीजेपी कार्यकर्ता का सम्मान करने वाली पार्टी रेवेन्यू बढ़ाना प्रदेश के हित में सात जुलाई को सरकार योजनाओं के लाभार्थियों का सम्मेलन हो, राज्य स्तरीय बड़ा आयोजन होगा

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

1 day ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

1 day ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

1 day ago