Categories: International

दक्षिणी सीरिया में भारी मात्रा में इस्राईली हथियार बरामद

आदिल अहमद

इस्राईल ने आतंकवादियों की सहायता के लिए कई बार सीरिया पर हमला भी किया है। सीरिया में इस्राईल की गतिविधियों के सुबूत आए दिन सामने आते रहते हैं और हालिया दिनों में एक बार फिर सीरिया में इस्राईली हथियार बरामद हुए हैं. सीरियाई समाचार एजेन्सी सना की रिपोर्ट के अनुसार ” कुनैतरा” और ” दरआ” में आतंकवादियों के लिए हथियारों और दवाओं की भारी खेप पकड़ी गयी है और पकड़ी गयी सारी चीज़ें, मेड इन इस्राईल हैं।

सीरियाई सेना ने पिछले महीने भी दैरुज़्ज़ूर में इस्राईल में बने हथियार और सैन्य उपकरण दाइश के ठिकानों से बरामद किये थे। इस से पहले सीरियाई सेना ने ” अलमयादीन ” क्षेत्र में अपने अभियान के दौरान भारी मात्रा में इस्राईली हथियार बरामद किये थे।

इसी मध्य सीरियाई सेना ने ” यरमूक” शरणार्थी शिविर में आतंकवादी संगठन अन्नुस्रा फ्रंट के ठिकाने पर क़ब्ज़ा करने में सफलता प्राप्त कर ली है । सीरियाई सेना इस क्षेत्र में दाइश के ठिकाने पर हमले की तैयारी कर रही है। सीरिया का संकट , सन 2011 में सऊदी अरब, अमरीका, और ब्रिटेन व फ्रांस सहित उनके घटकों की भारी सहायता से आतंकवादियों के बड़े हमलों से आरंभ हुआ और इस संकट का मक़सद, इस्राईल के हितों की रक्षा है।

aftab farooqui

Recent Posts

इसरायली सेना का लेबनान की राजधानी बेरुत के कुछ हिस्सों पर हवाई हमला

आदिल अहमद डेस्क: इसराइली सेना ने कहा है कि वो लेबनान की राजधानी के कुछ…

10 hours ago

लेबनान पर इसरायली हमले को लेकर भारत ने जारी किया अपने नागरिको के लिए और एडवाइजरी

शफी उस्मानी डेस्क: लेबनान में हिज़्बुल्लाह के ठिकानोें पर इसराइल के हवाई हमलों के बाद…

10 hours ago

सीबीआई नही कर पाएगी अब कर्णाटक के मामलो की जाँच, राज्य सरकार ने वापस लिया अपनी स्वीकृति

मो0 कुमेल डेस्क: कर्नाटक सरकार ने राज्य के मामलों में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई)…

10 hours ago