Categories: UP

रिमझिम बारिश से मौसम खुशनुमा

प्रदीप दूबे बिक्की

औराई भदोही।बुधवार को अलसुबह हुई रिमझिम बरसात से पिछले काफी दिनों से भीषण गर्मी से तड़प रहे आमजन को काफी राहत मिली ।और उनके मुरझाए चेहरे खिल उठे ।रिमझिम बरसात के चलते हालांकि तपन से तो राहत मिल गई। लेकिन बारिश के बाद बढ़ी उमस ने परेशानी बढ़ा दी ।लोग तेज बरसात की आस लगाए हुए हैं ।

बुधवार की सुबह जिले में मौसम मेहरबान रहा ।रिमझिम हुई बरसात के चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। भोर से ही आसमान में छाए बादलों ने मौसम को सुहावना बना दिया और कुछ ही देर बाद रिमझिम बरसात होना शुरू हो गई। हर कोई इस बरसात की बूंदों से सराबोर होने को मचल उठे । इस दौरान बच्चे मौसम खुशगवार देखकर घरों से बाहर निकल पड़े। और पानी की बूंदों का लुफ्त उठाया।।े हलाकि समूचे जनमानस को रोज रोज की गर्मी और तपिश से तो राहत मिली। बुधवार को पूरे दिन उमड़-घुमड़ कर बादलों की आवाजाही लगी रही। रिमझिम हुई बरसात के चलते जहां ग्रामीणान्चलों की कच्ची सड़कें कीचड़ से सराबोर रही ।वहीं कहीं न कहीं तेज बारिश के चलते अधिकांश सड़कें जलमग्न हो गई।

Adil Ahmad

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

59 seconds ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

42 mins ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

9 hours ago