Categories: UP

तालीमी बेदारी कांफ्रेंस का हुआ आयोजन

अनुपम राज

वाराणसी। आदमपुर थाना क्षेत्र में मरकजूल तालीम वतरबियत के बैनर तले तालीमी बेदारी कांफ्रेंस के आयोजन हुआ जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर मौलाना अहमद रज़ा बक्शेबन्दी मौजूद रहे। कार्यक्रम में अन्य आलिमो में विशिष्ट अतिथि के तौर पर कन्नौज से आये मौलाना आफाक अहमद मुजद्दी, मुफ़्ती-ए-बनारस मौलाना मोइनुद्दीन अहमद फारूकी उर्फ प्यारे मियां, युवा सपा नेता मुहम्मद अयान अहमद उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में इदारे से तालीम पाये 50 बच्चो को किताबे देकर पुरुस्कृत किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि अहमद रज़ा मुजद्दी ने अपने तकरीर में कहा कि किताबे इंसान की सबसे अच्छी दोस्त होती है। इस्लाम मे यहां तक आया है कि तालीम हासिल करने के लिये चीन भी जाना पड़े तो जाओ। आपकीं तालीम एक ऐसा आपके पास जायदात है जिसको कोई नही चुरा सकता। बकिया माल और ज़र कोई भी आपसे चुरा सकता है। इसलिये कौम और समाज की भलाई के लिये तालीम हासिल करते रहना चाहिये।

इस अवसर पर अपने संबोधन में युवा सपा नेता अयान अहमद ने पुरातनकाल का एक उदाहरण देते हुवे कहा कि जब संस्कृत पर खतरा मंडराने लगा था तो तत्कालीन लोगो ने ज़ुल्म सह कर भी संस्कृत को ज़िंदा रखा। आज उर्दू अदब खतरे में है हमारे नवजवानों को इस अदब को ज़िंदा रखना चाहिये और उर्दू की भी तालीम हासिल करना चाहिये।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से मौलाना शकील अहमद, मौलाना रिज़वान अली अय्यूबी, मौलाना अब्दुल मालिक निस्बाहि, मुफ़्ती इफ्तेखार, मौलाना फ़ैज़ मुजद्दीदी, मुफ़्ती ओवैस रज़ा, मौलाना वकील निस्बाहि आदि आलिमो ने अपने विचार प्रकट किये।

pnn24.in

Recent Posts

इसरायली सेना का लेबनान की राजधानी बेरुत के कुछ हिस्सों पर हवाई हमला

आदिल अहमद डेस्क: इसराइली सेना ने कहा है कि वो लेबनान की राजधानी के कुछ…

13 hours ago

लेबनान पर इसरायली हमले को लेकर भारत ने जारी किया अपने नागरिको के लिए और एडवाइजरी

शफी उस्मानी डेस्क: लेबनान में हिज़्बुल्लाह के ठिकानोें पर इसराइल के हवाई हमलों के बाद…

13 hours ago

सीबीआई नही कर पाएगी अब कर्णाटक के मामलो की जाँच, राज्य सरकार ने वापस लिया अपनी स्वीकृति

मो0 कुमेल डेस्क: कर्नाटक सरकार ने राज्य के मामलों में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई)…

13 hours ago