Categories: Crime

महिला को लगी गोली, परिजनों ने 39 जीटीसी पर लगाया आरोप

अनुपम राज 

वाराणसी। शिवपुर थाना क्षेत्र के भवानीपुर में आज दोपहर एक महिला को अचानक जांघ में गोली लगने से हड़कंप मच गया। परिजनों का आरोप है कि मिलिट्री एरिया के फायरिंग रेंज से गोली निकलकर आयी है जो महिला को लगी है। शिवपुर पुलिस ने महिला को सिंह मेडिकल में भर्ती कराया गया।जहां डॉक्टरों ने उसकी स्थिति खतरे से बाहर बतायी है।

बता दें कि 39 जीटीसी का बेस ट्रेनिंग कैम्प वाराणसी में है। इस प्रशिक्षण केंद्र का फायरिंग रेंज वरुणा नदी के तट पर बना हुआ है,जहां से रिहायशी इलाके की दूरी दो से ढाई किलोमीटर है। ग्रामीणों का आरोप है कि अक्सर इस फायरिंग रेंज से निकली गोली रिहायशी इलाके तक पहुंच जाती है जो लोगों व मवेशियों को घायल करती है।

लोगों के अनुसार आज दोपहर फायरिंग रेंज से एक गोली निकलकर शिवपुर थाना क्षेत्र के भवानीपुर गांव निवासिनी महिला आशा देवी (50) को जांघ में आकर लगी, इस सम्बन्ध में आशा देवी के पति ने बताया कि मेरी पत्नी घर के पीछे अपने नाती को लेकर शौच कराने गयी थी।उसी समय मिलेट्री के फायरिंग रेंज,जो की हमारे घर से करीब ढाई किलोमीटर दूर है से निकली गोली आकर उसकी जांघ में लग गयी और वह गिरकर बेहोश हो गयी। हम पहले नहीं समझ पाए जब खून आने लगा तो समझ में आया कि गोली लगी है, हमने तत्काल जिसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे शिवपुर थानाध्यक्ष ने महिला को सिंह मेडिकल में भर्ती कराया।

शिवपुर थानाध्यक्ष विजय बहादुर सिंह ने बताया कि हमारे पास सूचना आई की एक महिला को गोली लगी है, जिसपर हम मौके पर पहुंचे तो महिला लहुलुहान हालत में थी। संभवत: यह गोली मिलिट्री एरिया के फायरिंग रेंज से भटक कर आई है। हम जांच कर रहे हैं। उसके बाद ही स्थिति साफ़ होगी। अगर ऐसा है तो मिलिट्री के अफसरों को इस सम्बन्ध में पत्र लिखा जाएगा कि वो अपने फायरिंग रेंज की दीवार को सुदृण करवाये।

pnn24.in

Recent Posts

इसरायली सेना का लेबनान की राजधानी बेरुत के कुछ हिस्सों पर हवाई हमला

आदिल अहमद डेस्क: इसराइली सेना ने कहा है कि वो लेबनान की राजधानी के कुछ…

16 hours ago

लेबनान पर इसरायली हमले को लेकर भारत ने जारी किया अपने नागरिको के लिए और एडवाइजरी

शफी उस्मानी डेस्क: लेबनान में हिज़्बुल्लाह के ठिकानोें पर इसराइल के हवाई हमलों के बाद…

16 hours ago

सीबीआई नही कर पाएगी अब कर्णाटक के मामलो की जाँच, राज्य सरकार ने वापस लिया अपनी स्वीकृति

मो0 कुमेल डेस्क: कर्नाटक सरकार ने राज्य के मामलों में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई)…

16 hours ago