Categories: International

एक फ़्रांसीसी समाचार पत्र ने किया खुलासा, यमन युद्ध मे फ्रंसीसी सैनिक मौजूद : फ़िगरो

मो आफताब फ़ारूक़ी

फ़ीगारों समाचारपत्र ने दो सैन्य सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट दी है कि फ़्रांसीसी सैनिक, हुदैदा बंदरगार के रास्तें में बारूदी सुरंगें बिछाने का काम कर रहे हैं। फ़ीगारो समाचार पत्र के अनुसार संसद के एक सूत्र ने हाल ही में यह एेलान किया था किंतु इस बारे में सपष्टीकरण के लिए विदेश मंत्रालय वे अधिकारियों तक पहुंच नहीं बन सकी।

इसी बीच फ़्रांस के रक्षामंत्रालय ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि हुदैदा बंदरगारह के मार्ग पर बारूदी सुरंग बिछाने के विषय की समीक्षा की जानी है। फ़्रांसीसी रक्षामंत्रालय का दावा है कि इस काम का मुख्य उद्देश्य, इस नगर के लोगों तक सरलता से सहायता पहुंचाना है।

ज्ञात रहे कि अन्तर्राष्ट्रीय चेतावनियों को अनेदखा करते हुए बुधवार से सऊदी अरब और संयुक्त अरब इमारात ने यमन की हुदैदा बंदरगाह के विरुद्ध कार्यवाही आरंभ कर रखी है। दूसरी ओर अंसारुल्ला प्रमुख अब्दुल मलिक अलहौसी ने एलान किया है कि यमन के लोग विदेशी आक्रमण का डटकर मुक़ाबला करेंगे और वे हुदैदा बंदरगाह को सऊदी अरब और संयुक्त अरब इमारात के हाथों में नहीं पड़ने देंगे।

aftab farooqui

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

13 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

14 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

22 hours ago