Categories: NationalPolitics

हमने 22 दिसंबर 2016 को जिस एक्सप्रेस वे का शिलान्यास किया था, उसको नाम बदल आज भाजपा दुबारा शिलान्यास कर रही है – अखिलेश

तारिक आज़मी

लखनऊ। आजमगढ़ को हमेशा से समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है. 2014 के लोकसभा चुनावो में जब बदलाव की लहर चल रही थी उस समय आजमगढ़ ने उस लहर को रोकते हुवे सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव को यहाँ से जीत हासिल करवाया था. इसी आजमगढ़ में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कार्यक्रम हो रहा है. इस कार्यक्रम के सफलता और भीड़ हेतु आजमगढ़ ही नहीं बल्कि मऊ प्रशासन ने भी कमर कस कर तैयारी कर रखी है, जहा प्राइवेट स्कूलों के बसों को अधिग्रहित कर अघोषित स्कूल बंदी करवा दिया वही उन बसों का उपयोग कार्यकर्ताओ को कार्यक्रम स्थल तक ले जाने के लिये किया गया है. इन सबके बीच आज  सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहाकि आज़मगढ़ के लोग जानते हैं कि किसको चुनना है. किसको हटाना है।

  • अखिलेश ने कहा- पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे हमारा प्रोजेक्ट था।
  • हमने इस प्रोजेक्ट को समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस का नाम दिया था – अखिलेश
  • उसका हमने 22 दिसंबर 2016 को शिलान्यास भी कर दिया था – अखिलेश
  • तब किसानों ने हम समाजवादियों पर भरोसा जताया था। बिना आंदोलन के उन्होंने अपनी ज़मीन समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस के लिए दी – अखिलेश
  • लेकिन भाजपा जब सत्ता में आई तो इस प्रस्तावित एक्सप्रेस वे के आगे का नाम समाजवादी नाम हटा दी और इसे पूर्वांचल कर दिया – अखिलेश
  • अब उसका शिलान्यास कर रही है।- अखिलेश

जाहिर है कि प्रधानमंत्री के आजमगढ़ कार्यक्रम के सियासती मतलब निकाले जा रहे हैं। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने घोषणा किया है कि वह अगला लोकसभा चुनाव मैनपुरी से लड़ेंगे तब भाजपा की कोशिश होगी कि सपा के कब्जे से आजमगढ़ को छीना जाए। राजनीतिक हलके में मोदी के आजमगढ़ कार्यक्रम को इसी से जोड़ कर देखा जा रहा है। मोदी आजमगढ़ में लखनऊ से गाजीपुर तक प्रस्तावित पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास करेंगे। मोदी के वहां पहुंचने से कुछ ही घंटे पहले लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय में सपा मुखिया अखिलेश यादव मीडिया से मुखातिब हुए और कहा कि भाजपा मुगालते में है कि वह आजमगढ़ में सपा के किले को ढाह देगी। हकीकत तो यह है कि पूरे प्रदेश में भाजपा के खिलाफ माहौल है।

अखिलेश ने कहा- पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे हमारा प्रोजेक्ट था। हमने इस प्रोजेक्ट को समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस का नाम दिया था। उसका हमने 22 दिसंबर 2016 को शिलान्यास भी कर दिया था। तब किसानों ने हम समाजवादियों पर भरोसा जताया था। बिना आंदोलन के उन्होंने अपनी ज़मीन समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस के लिए दी लेकिन भाजपा जब सत्ता में आई तो इस प्रस्तावित एक्सप्रेस वे के आगे का नाम समाजवादी नाम हटा दी और इसे पूर्वांचल कर दी। अब उसका शिलान्यास कर रही है। प्रदेश में आज सपा की सरकार होती तो यह एक्सप्रेस-वे बनकर तैयार हो गया होता। सपा मुखिया ने इस मौके पर कानून-व्यवस्था को भी मुद्दा बनाते हुवे कहाकि यूपी में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है, जेल में कैदी तक सुरक्षित नहीं रह गए हैं। योगी सरकार के पास उपलब्धि गिनाने के लिए कुछ नहीं है। भाजपा के पास कोई काम नहीं सिवाय बातों और गुमराह करने के।

उन्होंने कहा कि यह सपा के राज में हुई परियोजनाओं के शिलान्यास का शिलान्यास कर रहे हैं। उस वक्त उद्घाटित परियोजनाओं का उद्घाटन कर रहे हैं।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

2 days ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

2 days ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

2 days ago