Categories: Allahabad

बीएड प्रवेश काउंसिलिंग आज से शुरू

मो आफताब फ़ारूक़ी

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश राजर्षि टण्डन मुक्त विश्वविद्यालय के सत्र 2018-19 में प्रवेश के लिए बी.एड एवं बी.एड (विशिष्ट शिक्षा) प्रवेश परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग 17 से 20 जुलाई तक सरस्वती परिसर, फाफामऊ में आयोजित की जाएगी।
उक्त जानकारी मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी डा.प्रभात मिश्र ने देते हुए बताया है बी.एड में प्रवेश के लिये सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग 17 जुलाई को दस बजे तथा सामान्य महिला वर्ग के अभ्यर्थियों की तीन बजे से होगी। इसी प्रकार अति पिछडा वर्ग पुरूष एवं महिला वर्ग के अभ्यर्थियों की 18 जुलाई को दस बजे तथा अनुसूचित जाति पुरूष एवं महिला वर्ग, अनुसूचित जनजाति, स्वतंत्रता सेनानी, डिफेन्स कोटा तथा शारीरिक रूप से अक्षम अभ्यर्थियों की 18 जुलाई को दो बजे से होगी। प्रतीक्षा सूची के अनुसूचित जाति वर्ग के अभ्यर्थियों की 18 जुलाई को तीन बजे से होगी। श्री मिश्र ने आगे बताया कि इसी प्रकार बी.एड (विशिष्ट) की 19 व 20 जुलाई को काउंसिलिंग होगी। चयनित वर्ग के अभ्यर्थियों की सूची मुक्त विवि की वेबसाइट ‘यूपीआरटीओयू.एसी.इन’ पर उपलब्ध है। सभी अभ्यर्थी प्रवेश हेतु अर्हता की जांच स्वयं कर अपने प्रवेश परामर्श पत्र को विश्वविद्यालय की वेबसाइट से डाउनलोड कर निर्धारित स्थान एवं समय पर समस्त अभिलेख व शुल्क के साथ उपस्थित हांे।

aftab farooqui

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

7 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

8 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

17 hours ago