Categories: Allahabad

पचास हजार इनामी जुनैद को एसटीएफ के हत्थे चढ़ा

मो आफताब फ़ारूक़ी

इलाहाबाद । एसटीएफ उत्तर प्रदेश की फील्ड इकाई इलाहाबाद की टीम ने गुरूवार की शाम पचास हजार के इनामी अपराधी को प्रतापगढ़ के लालगंज थाना क्षेत्र में स्थित लोनी नदी के पास से गिरफ्तार किया। टीम ने उसके कब्जे से तमंचा, कारतूस एवं चोरी की मोटर साइकिल और एक डीएल बरामद किया है।
एसटीएफ के पुलिस उपाधीक्षक नवेन्दू कुमार ने बताया कि पकड़ा शातिर अपराधी मोहम्मद जुनैद पुत्र मो. शफीक निवासी बंथरी थाना मान्धाता प्रतापगढ़ का है। गिरफ्तार मोहम्मद जुनैद व उसके साथी नईम, इश्तियाक, कलीम, इकराम व उसके अन्य साथियों ने मिलकर अप्रैल माह 2018 को लालगंज थाना क्षेत्र में ट्रक ड्राइवर इकरार अहमद एवं क्लीनर मुजीब की हत्या करने के बाद गुजरात शहर फरार हो गया था। जिसके बाद से पुलिस उसकी लगातार तलाश कर रही थी। जबकि वारदात में शामिल नईम, इश्तियाक, कलीम, इकराम व उसके अन्य साथियों को गिरफ्तार करके पुलिस ने जेल भेज दिया था। लेकिन जुनैद अबतक पुलिस की पकड़ से दूर था। उसकी गिरफ्तार के लिए पचास हजार का इनाम भी घोषित था।
उत्तर प्रदेश एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक के निर्देश पर एसटीएफ की विभिन्न इकईया सक्रिय थी। अपराधियों के विरूद्ध अभिसूचना संकलन एवं ठोस कार्रवाई के क्रम में पुलिस उपाधीक्षक नवेन्दु कुमार के नेतृत्व में इलाहाबाद इकाई के उपनिरीक्षक अनिल कुमार सिंह व उनके सहयोगी आरक्षी साजित अली, अश्वनी कुमार को विश्वसनीय सूत्रों से खबर मिली कि हत्या एवं लूट की दर्जनों मुकदमों में वांछित पचास हजार का इनामी अपराधी जुनैद गुरूवार दोपहर अपने किसी साथी के साथ मुम्बई जाने के लिए लोनी नदी पुल से आएगा। इस सूचना पर टीम सक्रियता दिखते हुए पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
जुनैद के खिलाफ गुजरात, महाराष्ट, एवं यूपी में लूट, हत्या, छिनैती सहित दर्जनों मुकदमें दर्ज है। उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए लालगंज थाने में अभियोग पंजीकृत करके जेल भेजा जा रहा है।

aftab farooqui

Recent Posts

करेलाबाग में बिजली विभाग के अधिकारी द्वारा मॉर्निंग रेड, कटिया लगाकर बिजली चोरी करने वाले 18 लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज

अबरार अहमद प्रयागराज: उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर और बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों…

22 hours ago

मेजा में भीषण सड़क दुघर्टना, अनियंत्रित ट्रक ने आधा दर्जन छात्राओं को रौंदा, तीन की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल, मौके पर लोगों की लगी भीड़

तारिक खान मेजा, प्रयागराज। मेजा के टिकुरी समहन गांव के समीप प्रयागराज मिर्जापुर मार्ग पर…

22 hours ago

हाई कोर्ट के फैसले के बाद बोले सिद्धरमैया ‘जितनी भी साजिश हो, उसके खिलाफ कानूनी लड़ाई लडूंगा, इस्तीफा नही दूंगा’

ईदुल अमीन डेस्क: मैसूर अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी ज़मीन मामले में कर्नाटक हाई कोर्ट के फ़ैसले…

24 hours ago

ज़मीन आवंटन मामले में कर्णाटक हाई कोर्ट ने ख़ारिज किया सिद्धरमैया की याचिका, कहा ‘जांच ज़रूरी है’, भाजपा ने माँगा सीएम से इस्तीफा

तारिक खान डेस्क: कर्नाटक हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की उस याचिका को ख़ारिज कर…

1 day ago