Categories: Allahabad

रक्त के अवैध कारोबार भांडा फूटा, सरगना सहित सात गिरफ्तार

मो आफताब फ़ारूक़ी

इलाहाबाद । जनपद में रक्त के अवैध कारोबार में लिप्त गिरोह के सरगना सहित सात लोगों को कैन्ट थाने की पुलिस ने रविवार की भोर में गिरफ्तार किया। उक्त मामले का खुलासा करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी ने रविवार को शाम पत्रकारों को दी।
उन्होंने बताया कि अभय पाण्डेय पुत्र कमलाकर पाण्डेय निवासी मैरवा थाना लच्छीराव कुशीनगर हालपता ऊचवागढ़ी राजापुर शहर में सक्रिय रक्त के अवैध कारोबार का सरगना है। उसके इस कार्य में यासिर अंसारी पुत्र नफीस अहमद अंसारी निवासी कर्नलगंज, जैनिद अण्डूरी पुत्र प्रेम अण्डूरी निवासी पीएसी कालोनी नैनी, मोहम्मद सिदिकी पुत्र मो. सोहराब निवासी भारतगंज माण्डा, सुधाकर सिंह पुत्र साधूराम सिंह निवासी रामकैथवल बहरइचा थाना खीरी इलाहाबाद, गोपाल अवस्थी पुत्र स्वर्गीय शिवपाल अवस्थी निवासी अलोपी बाग थाना दारागंज और राकेश सोनकर पुत्र राजाराम सोनकर निवासी कृतिक सेन्टर के बगल लाउदर रोड थाना जार्जटाउन हैं।
ब्लड बैंक के सचिव डा.त्रिभुवन सिंह ने कैन्ट थाने में सूचना दिया कि कुछ लोग अवैध रूप से ब्लड बैंक के बाहर अवैध रूप से ब्लड की आवश्यकता वाले जरूरतमंद लोगों से फर्जी तरीके से पैसे लेने व ब्लड बैंक कर्मचारियों द्वारा मना करने पर जान से मारने की धमकी देन के सम्बन्ध में मुकदमा दर्ज कराया गया। जिसकी जांच कैन्ट थाने की पुलिस ने शुरू कर दिया। जांच के दौरान रविवार की भोर सात लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। पूंछताछ के दौरान जानकारी प्राप्त हुई कि उक्त लोग जरूरत मंद लोगों से फर्जी तरीके से पांच हजार से सात रूपये प्रतियुनिट लेकर, प्रन्दह से बीस हजार में अस्पतालों को उपलब्ध कराते थे। अभियुक्तों में मो. सिदिकी समीरा अस्पताल माण्डा में क्लीनिक चलाता था जिले के अन्य अस्पतालों में ब्लड की आवश्कता होने पर उपलब्ध कराता था। वह अभय पाण्डेय से पांच हजार में लेकर पन्द्रह से बीस हजार में देता था। इस तरह पूरे जिले में रक्त का अवैध कारोबार कर रहे थे।
श्री तिवारी ने बताया कि सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। कैन्ट थाने की पुलिस ने ऐसे गिरोह का खुलासा करके सराहनीय कार्य कियास है।

aftab farooqui

Recent Posts

हिजबुल्लाह इजराइल जंग के बीच ब्रिटेन ने अपने नागरिको को तुरंत लेबनान छोड़ने की दिया सलाह

ईदुल अमीन डेस्क: इसराइल और हिज़्बुल्लाह के बीच हमले तेज़ हो गए हैं। इस दौरान…

1 hour ago

रूस ने किया युक्रेन के शहर खारकीव पर नए सिरे से हमला, तीन की मौत कई घायल

मो0 कुमेल डेस्क: रूस ने यूक्रेन के उत्तर-पूर्वी शहर खारकीएव में नए सिरे से हमला…

1 hour ago

मैसूर की अदालत ने कर्णाटक के सीएम सिद्धरमैया की पत्नी को ज़मीन आवंटन किये जाने के मामले की जाँच करने का दिया निर्देश

आफताब फारुकी डेस्क: जन प्रतिनिधि कोर्ट ने मैसूर की लोकायुक्त पुलिस को कर्नाटक के मुख्यमंत्री…

5 hours ago