Categories: AllahabadUP

कांवरियों की सुरक्षा को लेकर खाका तैयार – सूत्र

कनिष्क गुप्ता

इलाहाबाद : कांवरियों की सुरक्षा को लेकर पुलिस ने खाका लगभग तैयार कर लिया है। इलाहाबाद से वाराणसी तक राजमार्ग के बीच कांवरियों के पड़ाव, एक्सीडेंट जोन और संवेदनशील इलाकों पर पुलिस की खास नजर रहेगी। रविवार रात एडीजी जोन एसएन साबत, आइजी रमित शर्मा, एसएसपी नितिन तिवारी ने पुलिस अधिकारियों व थानाध्यक्षों के साथ बैठक की। लगभग तीन घंटे तक चली बैठक में सुरक्षा के सभी बिंदुओं और इंतजाम को लेकर मंथन हुआ।

कांवर यात्रा 28 जुलाई से शुरू हो रही है। ऐसे में कांवरियों की सुरक्षा पुलिस के लिए काफी अहम है। कांवरिए संगम से जल भरकर पैदल ही वाराणसी तक जाते हैं। इस दौरान वह बीच-बीच में रुकते भी हैं। रास्ते में कोई हादसा न हो और किसी तरह का कोई विवाद न हो। इसके लिए पूरी तैयारी की जा रही है। हालांकि इस बार कुंभ कार्य के चलते कई स्थानों पर रास्ता सही नहीं है। खासकर हंडिया, बरौत में मार्ग ठीक नहीं है। ऐसे में नेशनल हाईवे, लोक निर्माण विभाग समेत अन्य विभागों से समन्वय स्थापित कर उनसे जल्द काम पूरा करने की बात कही गई है।

संगम और गंगा के घाटों पर जल पुलिस, गोखातोर, पीएसी और सिविल पुलिस के महिला व पुरुष जवान तैनात किए जाने की व्यवस्था की गई है। श्रावण मास शुरू होने से दो दिन पहले ही इलाहाबाद-वाराणसी राजमार्ग को वनवे कर दिया जाएगा। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस को एलर्ट पर रखा गया थे। हाईवे से गुजरने वाले थानों, चौकी और सर्किल के अधिकारियों को भी सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। मंदिर, मस्जिद और मिश्रित आबादी वाले इलाकों पर भी विशेष नजर रखते हुए पड़ाव स्थलों पर पुलिस बल तैनात किया जाएगा।

pnn24.in

Recent Posts

ज़मीन आवंटन मामले में कर्णाटक हाई कोर्ट ने ख़ारिज किया सिद्धरमैया की याचिका, कहा ‘जांच ज़रूरी है’, भाजपा ने माँगा सीएम से इस्तीफा

तारिक खान डेस्क: कर्नाटक हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की उस याचिका को ख़ारिज कर…

48 mins ago

धर्मनिरपेक्षता पर बोले तमिलनाडु के राज्यपाल ‘धर्मनिरपेक्षता यूरोपीय अवधारणा है, ये पहले भारतीय संविधान का हिस्सा नहीं था’

आदिल अहमद डेस्क: तमिलनाडु के गवर्नर आरएन रवि ने कहा है कि धर्मनिरपेक्षता यूरोपीय अवधारणा…

1 hour ago

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

2 days ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

2 days ago