Categories: AllahabadCrime

रूपये की लेनदेन में ठेकेदार की गोली मारकर हत्या, दो नामजद

आफ़ताब फारुकी

इलाहाबाद, । नैनी कोतवाली क्षेत्र में पूरा फतेह मोहम्मद खरकौनी के पास मंगलवार की भोर सिविल लाइंस से घर आते समय ठेकेदार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या की वजह पैसो की लेनदेन का मामला है। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दिया है।
नैनी के जन्हवीपुरम माधेपुर खरकौनी निवासी धीरज शर्मा (40) पुत्र स्वर्गीय चन्द्रकान्त शर्मा दो भाई एक बहन में सबसे बड़ा था। वह गिट्ठी व बालू का कारोबार करके दो बेटियों एवं पत्नी सुनीता शर्मा का भरण-पोषण करता था। बताया जा रहा है कि मंगलवार की भोर लगभग ढाई बजे वह सिविल लाइंस स्थित पीबीआर से पिक्चर देखकर घर के लिए स्कूटी से लौटा था। रास्ते में पूरा फतेह मोहम्मद व खरकौनी के समीप अज्ञात अपराधियों ने पहले उसके पीठ में गोली मारी और जब वह गिर गया तो उसके सिर में गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद बाइक सवार दो बदमाश फरार हो गये। मंगलवार की सुबह जब आस-पास के लोगों ने सड़क के किनारे उसे लहूलुहान देखा तो परिजनों एवं पुलिस को खबर दी। हत्या की सूचना मिलते ही क्षेत्राधिकारी करछना रत्नेश सिंह सहित आलाधिकारी मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दिया है। उसकी स्कूटी भी कुछ दूर पार गिरी हुई मिली है। क्षेत्राधिकारी ने बताया कि मृतक के छोटे भाई नीरज शर्मा ने बताया कि अरैल के रहने वाले चन्दन निषाद और गोली निषाद को मेरे भाई ने पैसा दिया था। उक्त दोनों युवकों से कई बार पैसा मांगा लेकिन वापस नहीं दे रहे थे। पैसे को लेकर कुछ दिन पूर्व विवाद भी हुआ था। जिसके बाद उक्त लोगों ने जान से मारने की धमकी भी दी थी।

पुलिस अधीक्षक यमुनापार दीपेन्द्र नाथ चैधरी ने बताया कि परिवार वालों कहना कि अरैल के रहने वाले चन्दन व गोलू निषाद से पैसे को लेकर विवाद चल रहा था। उक्त युवकों ने कुछ दिन पहले जान से मारने की धमकी भी थी। उन्ही लोगों ने पैस न देना पड़े, जिससे उसकी हत्या कर दी गई। तहरीर के मुताबिक मुकदमा दर्ज करके दोनों युवकों की तलाश की जा रही है।
मंगलवार शाम उसके शव का अन्त्य परीक्षण किया गया। सूत्रों की माने तो उसके सिर व पीठ से दो गोलिया भी बरामद हुई है। घटनास्थल से भी पुलिस को दो खोखे मिलने की सूचना है।

Adil Ahmad

Share
Published by
Adil Ahmad

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

17 mins ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

33 mins ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

45 mins ago