Categories: AllahabadUP

पुरानी पेंशन के लिए भाजपा पर दबाव बनाएंगे कर्मचारी

कनिष्क गुप्ता

इलाहाबाद : पुरानी पेंशन को लेकर कर्मचारियों की लामबंदी तेज होने वाली है। इसके मद्देनजर सोमवार को पीडब्ल्यूडी नियमित वर्कचार्ज कर्मचारी संघ के बैनर तले बैठक हुई। जिसमें तय किया गया कि अब अपनी मांगों को मनवाने के लिए राजनीतिक दबाव बनाया जाए। इसके लिए भाजपा को उसके वादे याद दिलाए जाएं।

अध्यक्षता कर रहे क्षेत्रीय मंत्री विजय श्याम तिवारी ने कहा कि भाजपा जब विपक्ष में भी तब उसने कर्मचारियों को पुरानी पेंशन देने का समर्थन किया था। भाजपा के सांसद व विधायकों ने कर्मचारियों के समर्थन में पत्र भी लिखा था, लेकिन सत्ता में आने के बाद वह वादा भूल गई है। भाजपा के मंत्रियों, विधायक व सांसदों को उनका वादा याद दिलाने के लिए कर्मचारी संपर्क अभियान चलाएंगे। भाजपा नेताओं से मिलकर हम उनका पत्र दिखाते हुए पुरानी पेंशन लागू करने की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा अगर नैतिक आधार पर विचार करती है तो उसे अपने वादे से मुकरना नहीं चाहिए। विपक्ष और सत्ता में रहकर कर्मचारियों के साथ दोहरे मापदंड नहीं अपनाए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर इसके बावजूद कोई ठोस निर्णय न लिया गया तो प्रदेशव्यापी आंदोलन छेड़ा जाएगा। जिसमें भाजपा की वादाखिलाफी को जनता के सामने लाया जाएगा। यह बताया जाएगा कि किस तरह से भाजपा ने सरकार बनाने के बाद अपने वादे को तोड़ दिया और उल्टी दिशा में काम करने लगी है।

 इस दौरान भुल्लर सिंह यादव, राजेंद्र बाबू केसरवानी, वासदेव, हरिनाथ, राज गोविंद राय, राम अचल, सुभाष चंद्र ने विचार व्यक्त किए। सबने एक स्वर में कहा कि अगर पुरानी पेंशन न मिली तो कार्य बहिष्कार करके आंदोलन होगा।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

1 day ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

1 day ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

1 day ago