Categories: AllahabadUP

आरआरबी इलाहाबाद को भेजा 15253 पद भरने का प्रस्ताव

कनिष्क गुप्ता

इलाहाबाद : उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय में चल रही स्थाई वार्ता तंत्र (पीएनएम) की बैठक में जीएम एमसी चौहान ने जानकारी दी कि एनसीआर ने रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) इलाहाबाद को 15253 पद भरने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। यह भर्तिया होने के बाद रेल कर्मियों की कमी की समस्या काफी हद तक खत्म हो जाएगी। पीएनएम बैठक में पहले दिन 13 एजेंडों पर चर्चा हुई थी। जिसमें जर्जर रेलवे क्वार्टर, अस्पताल में जल्द दवा मिलने समेत कई मांगों को उठाया गया।

उत्तर मध्य रेलवे मेंस यूनियन (एनसीआरएमयू) के साथ पीएनएम की दूसरी बैठक में एनसीआरएमयू के क्रेंद्रीय अध्यक्ष शिव गोपाल मिश्र ने कहाकि रेलवे कर्मचारियों की मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है। रेलवे ट्रैक पर ड्यूटी देने वाले कर्मचारियों के काम करने के घंटे निर्धारित होने के बाद भी उनसे अधिक देर काम कराया जा रहा है। आठ-आठ घंटे की जगह 12-12 घंटे कर्मचारी काम कर रहे हैं। उन्होंने कहाकि बारिश का मौसम शुरू होने पर अधिकांश रेलवे क्वार्टर की छत से पानी टपक रहा है। रेलवे क्वार्टर की मरम्मत न होने पर धीरे-धीरे छत कमजोर हो रही है।

इससे कभी भी हादसा हो सकता है। जिस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। रेल कर्मचारियों को अस्पताल में दवा लिख दी जाती है, लेकिन दो-तीन तक उन्हें दवा नहीं मिल पाती है। ऐसे में मरीज को बाहर से दवा लेनी पड़ती है। इसलिए यह व्यवस्था की जाए कि रेलवे कर्मियों को अस्पताल में दवा के लिए भटकना न पड़े। साथ ही खाली पड़े हजारों पद को शीघ्र भरने की मांग रखी गई। एनसीआरएमयू के महामंत्री आरडी यादव ने भी मांगों पर फोक्स किया। बैठक में जीएम एमसी चौहान ने रेल कर्मियों की सहूलियत के लिए किए गए कामों के बारे में जानकारी दी। साथ ही यात्री सुविधा में क्या-क्या सुधार हुआ है। उसकी जानकारी दी। एनसीआरएमयू के क्षेत्रीय अध्यक्ष शिव गोपाल मिश्र ने एनसीआर की उपलब्धियों की सराहना की।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

1 day ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

1 day ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

1 day ago