Categories: AllahabadUP

शहर में सड़कों पर खोदाई को लेकर मंडलायुक्त ने अपनाया कड़ा रुख

कनिष्क गुप्ता

इलाहाबाद : शहर में कुंभ के मद्देनजर बनने वाली सड़कों के निर्माण के बाद किसी तरह की खोदाई नहीं होगी। इसीलिए जो भी पाइप लाइन बिछानी हो, सड़कों के निर्माण के पहले ही डाल दी जाएं।

कुंभ के कार्यो की समीक्षा बैठक में मंडलायुक्त डॉ.आशीष कुमार गोयल ने सड़कों के निर्माण को लेकर सख्त रुख अपनाते हुए अफसरों को कड़े निर्देश दिए। कहा कि सड़क बन जाने के बाद एक भी विभाग अपने कार्य के लिए खोदाई नहीं कराएगा। मंडलायुक्त ने कहाकि सड़कों और चौराहों पर बिजली, जल, सीवर कार्य एवं पीएनजी गैस सप्लाई के जक्शन प्वांइट इस तरह विकसित हों कि कनेक्शन देने अथवा मरम्मत के लिए इन प्वाइंट्स से ही कार्य कराए जा सकें, जिससे दोबारा सड़क को खोदना न पड़े। निर्माणाधीन सड़कों पर जलभराव तथा बरसात से होने वाली असुविधा को लेकर एडीए अफसरों को सड़कों को शीघ्र दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। उन्होंने शहर की निगरानी के लिए स्थापति किए जा रहे एकीकृत कंट्रोल कमांड सिस्टम के कार्यो की समीक्षा की। प्रमुख स्थानों पर लगाए जाने वाले कैमरों की गुणवत्ता पर जोर दिया। पार्किग में भी कैमरे लगाने को कहा।

सेतु निगम के अधिकारियों से कहा कि निर्माण वाली सड़कों पर कहीं भी जलभराव नहीं होना चाहिए तथा वहा कार्यरत कर्मचारी हर समय हेलमेट पहने हुए तथा सुरक्षा संबंधित मानकों का अनुपालन करते दिखे। मेडिकल कॉलेज की समीक्षा में निर्देश दिए कि उच्चस्तरीय चिकित्सा सेवा मिले, इसका विशेष जोर दें। सिविल लाइंस बस अड्डे के नवीनीकरण का कार्य शीघ्रता से करने के निर्देश दिया। सिविल एयरपोर्ट के पास जीटी रोड से सिविल रोड तक एलईडी लाइट लगाने को कहा।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

10 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

11 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

11 hours ago