Categories: HealthNational

एस आर एन में हुआ लाश का सौदा, मृतक के पिता ने लगाया आरोप

आफताब फारुकी

इलाहाबाद। नवाबगंज थाना क्षेत्र गौसपुर गांव में शुक्रवार की शाम एक युवक ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा लिया। परिवार के लोग सीएचसी कौड़िहार ले गये, जहां चिकित्सकों ने हालत नाजुक देख नगर के स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय के लिए रिफर कर दिया। जहां उपचार के दौरान देर रात मौत हो गयी। मृतक के पिता का आरोप है कि अस्पताल कर्मचारियों ने मुझे बरगलाते हुए रूपये लेकर वहां से चुपचाप निकाल दिया। जब घर पहुंचे तो ग्रामप्रधान ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

नवाबगंज थाना क्षेत्र के गौसपुर गांव निवासी संतलाल का 22 वर्षीय पुत्र उग्रसेन उर्फ रूबी लगभग दो वर्ष पूर्व मुम्बई कमाने गया था। वहां से जब लौटा तो महिला के वेश में देखकर परिजन अश्चर्यचकित रह गये। जब उससे इसे वेश का कारण पूंछा तो उसने बताया कि मै मुम्बई में किन्नरों के साथ रहता था और उन्हीं का रूपधारण करने लगा। घरवालों ने जब उसकी हरकत और वेश का विरोध किया, तो उसने शुक्रवार को मिट्टी का तेल डालकर आग लगा लिया।

हलाकि परिवार के लोगों ने उसे बचाकर सीएचसी कौड़िहार ले गये। जहां उसकी हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने नगर के स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय के लिए रिफर कर दिया। जहां उपचार के दौरान देर रात मौत हो गयी। मृतक के पिता का आरोप है कि अस्पताल कर्मचारियों ने मुझे बरगलाते हुए कहा पोस्टमार्टम मत कराओं नही ंतो तुमारे बेटे के की और दुरगति हो जायेगी। लिहाजा मुझसे पांच हजार रूपये दे दो, मै तुम्हारे बेटे के शव को यहां से पीछे के रास्ते से चुपचाप निकालकर घर तक पहुंवा दूंगा।

पीड़ित का आरोप है कि वह इस पर राजी हो गया और किसी तरह साढ़े तीन हजार रूपये उक्त कर्मचारी को दे दिया। जिससे मेरे बेटे के शव को एम्बूलेंस के जरिये अस्पताल के पीछे निकलवा दिया। जब मै अपने बेटे के शव को लेकर गांव पहुंचा तो ग्रामप्रधान ने मुझे बहुत फटकारा और तत्काल पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

14 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

14 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

15 hours ago