Categories: AllahabadUP

रफ़्तार का कहर – तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से मां-बेटी की मौत

कनिष्क गुप्ता

इलाहाबाद : बारा कोतवाली क्षेत्र के रिगवां लालापुर मार्ग पर स्थित छीड़ी नहर पुलिया के समीप तेज रफ्तार ट्रक ने की टक्कर से बाइक सवार मां व पांच वर्षीय मासूम बेटी की मौत हो गई।

बारा के परवेजाबाद गांव निवासी अंजोरा देवी पत्नी स्व. उमाशंकर की छोटी बहन रीता देवी 26 पत्नी भारत लाल भारतीया निवासी मोहद्दीनपुर घूरपुर ने बहन की बेटी खुशबू को गोद ले रखा था। शनिवार को भारत लाल अपनी पत्नी रीता व पुत्री खुशबू को बाइक पर बैठाकर परवेजाबाद साली अंजोरा देवी के घर जा रहा था। वह बाइक लेकर बारा कोतवाली क्षेत्र के रिगवां-लालापुर मार्ग पर स्थित छीड़ी नहर पुलिया के समीप पहुंचा कि तभी पीछे से आ रही तेज रफ्तार ट्रक ने ओवरटेक के चक्कर में साइड से बाइक में टक्कर मार दिया। जिससे रीता देवी व उसकी गोद में बैठी पांच वर्षीय खुशबू छिटक कर सड़क पर गिर कर घायल हो गई।

जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक अनियंत्रित ट्रक ने मासूम को रौंद दिया। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। यह देख ग्रामीण दौड़े और मौके पर ट्रक को पकड़ लिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रक को कब्जे में ले लिया तथा शव का पंचायतनामा भर अन्त्य परीक्षण को भेज दिया है। घायल रीता देवी को इलाज के लिए सीएचसी जसरा में भर्ती कराया जहां हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने एसआरएन के लिए रेफर कर दिया है। एसआरएन ले आते समय रीता देवी की भी मौत हो गई। घटना की सूचना जब परवेजाबाद निवासी अंजोरा देवी को हुई तो उसके घर में भी कोहराम मच गया। बदहवास परिजन भी भाग कर मौके पर पहुंचे। मासूम की मौत पर परिवार का करूण विलाप सुन लोगों की आंखे नम हो गई।

वाहनों पर लगाम लगाने के बजाय पुलिस करती है वसूली

परवेजाबाद से प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में खनिज परिवहन कर रहे तेज रफ्तार ट्रक ¨सगल रोड पर हवा की रफ्तार से दौड़ते हैं। रिगवां मोड पर पुलिस कर्मी मौजूद रहते हैं जो वाहनों की रफ्तार पर रोक लगाने के बजाय वाहनों से वसूली करने में व्यस्त रहते हैं। जिससे हादसों की संख्या लगातार बढ़ रही है। वहीं ग्रामीणों में भी आक्रोश बढ़ रहा है।

pnn24.in

Recent Posts

करेलाबाग में बिजली विभाग के अधिकारी द्वारा मॉर्निंग रेड, कटिया लगाकर बिजली चोरी करने वाले 18 लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज

अबरार अहमद प्रयागराज: उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर और बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों…

8 hours ago

मेजा में भीषण सड़क दुघर्टना, अनियंत्रित ट्रक ने आधा दर्जन छात्राओं को रौंदा, तीन की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल, मौके पर लोगों की लगी भीड़

तारिक खान मेजा, प्रयागराज। मेजा के टिकुरी समहन गांव के समीप प्रयागराज मिर्जापुर मार्ग पर…

8 hours ago

हाई कोर्ट के फैसले के बाद बोले सिद्धरमैया ‘जितनी भी साजिश हो, उसके खिलाफ कानूनी लड़ाई लडूंगा, इस्तीफा नही दूंगा’

ईदुल अमीन डेस्क: मैसूर अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी ज़मीन मामले में कर्नाटक हाई कोर्ट के फ़ैसले…

10 hours ago

ज़मीन आवंटन मामले में कर्णाटक हाई कोर्ट ने ख़ारिज किया सिद्धरमैया की याचिका, कहा ‘जांच ज़रूरी है’, भाजपा ने माँगा सीएम से इस्तीफा

तारिक खान डेस्क: कर्नाटक हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की उस याचिका को ख़ारिज कर…

11 hours ago