Categories: Politics

माॅब लीचिंग का आरोप सरकार को बदनाम करने की मुहिम : कटियार

आफताब फारुकी

इलाहाबाद। देश के मुस्लिम समाज को हिन्दू जन भावनाओं का सम्मान करना चाहिए। गौमाता हिन्दू समाज की श्रद्धा और आस्था का केंद्र है और वह पूजनीय है। ऐसे में माॅब लीचिंग का आरोप लगाना सरकार को बदनाम करने की मुहिम का हिस्सा है।

उक्त बातें भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता विनय कटियार ने सर्किट हाउस में संवाददाताओं से बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि इस देश का हिन्दू समाज गोकशी को कतई बर्दाश्त नहीं कर सकता है। मीडिया को भी ऐसे मामलों की रिपोर्टिंग सावधानीपूर्वक करनी चाहिए। मॉब लीचिंग के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि कहीं भी मॉब लीचिंग नहीं हो रही है बल्कि कानून अपना काम कर रहा है और जहां भी इस तरह की घटना हुई है वहां उचित कार्यवाही हुई है, कहीं भी दोषियों को बख्शा नहीं गया है। मुस्लिम समाज गो पालन करें, उसका सभी को स्वागत करना चाहिए। किंतु गौ हत्यारों के साथ किसी भी प्रकार की सहानुभूति नहीं हो सकती है।

उन्होंने हिंदू समाज के नौजवानों से कहा कि गौरक्षा के लिए पुलिस की सहायता लेनी चाहिए ताकि दोषियों को विधि सम्मत तरीके से दंडित कराया जा सके। श्री कटियार ने कहा कि शीघ्र ही अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए जन आंदोलन प्रारंभ होगा, जिसकी तैयारी चल रही है। यह आंदोलन पूर्व के सभी राम मंदिर आंदोलन से बड़ा होगा और शीघ्र ही राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त होगा। उन्होंने बौद्ध समाज के दावे को खारिज करते हुए कहा अयोध्या स्थित श्री राम जन्म भूमि से बौद्ध समाज का कोई संबंध नहीं है और किसी को भी इस प्रकार का अनर्गल प्रलाप नहीं करना चाहिए। अपने व्यक्तिगत कार्य से लखनऊ से सड़क मार्ग द्वारा इलाहाबाद आए वरिष्ठ भाजपा नेता विनय कटियार का महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता के नेतृत्व में स्वागत और अभिनंदन हुआ। विनय कटियार ने आगामी कार्यक्रमों की जानकारी ली और पूरी तन्मयता से संगठन के दिशा निर्देश का पालन करने का आदेश भी दिया। उक्त अवसर पर मीडिया प्रभारी पवन श्रीवास्तव, अजीत श्रीवास्तव, संजय गुप्ता, कुंज बिहारी मिश्रा, रवि केसरवानी, श्याम चंद, विशाल अग्रवाल सहित अन्य कई लोग उपस्थित रहे।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

2 days ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

2 days ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

2 days ago