Categories: Allahabad

एसआरएन की बिजली गुल, ठप हो गई मशीनें

कनिष्क गुप्ता

इलाहाबाद : स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में वैसे तो आए दिन बिजली की समस्या रहती है। मंगलवार को स्थिति अधिक खराब रही। पूरे दिन बिजली की समस्या यहां आने वाले मरीजों व तीमारदारों पर भारी पड़ गया।

मंगलवार को पूरे दिन एसआरएन अस्पताल के वार्डो में अंधेरा छाया रहा। दो मिनट के लिए बिजली आती भी तो तुरंत कट जाती थी। ओपीडी में डॉक्टर को दिखाने आए मरीज भी गर्मी से परेशान थे। मेडिसिन, आर्थोपेडिक, सर्जरी व अन्य वार्डो में मरीज व तीमारदार गर्मी से निजात पाने के लिए हाथ से पंखी चलाते रहे। बिजली की समस्या से एमआरआइ व अल्ट्रासाउंड मशीन भी ठप रही। कक्ष के बाहर बड़ी संख्या में भीड़ लगी रही। पानी के लिए भी लोगों को इधर-उधर दौड़ना पड़ा। एक तरफ अस्पताल के अधिकारी जेनरेटर के सहारे एसी में बैठककर आराम फरमाते रहे तो वहीं दूसरी तरफ मरीज व तीमारदार पसीना पोंछते रहे।

नुरुल्ला रोड फीडर उड़ा, दिन भर गुल रही बत्ती

इलाहाबाद : शहर में विद्युत आपूर्ति व्यवस्था पटरी पर नहीं लौट पा रही है। कहीं ट्रांसफॉर्मर तो कहीं तार टूटने से रात-रात आपूर्ति ठप हो जाती है। एक मोहल्ले में आपूर्ति ठप होती है तो दूसरे इलाके में गड़बड़ हो जाती है। मंगलवार सुबह तो नुरुल्ला रोड फीडर ही उड़ गया। इसके कारण पूरे इलाके में दिन भर बत्ती गुल रही। यहां तक कॉल्विन अस्पताल में आपूर्ति ठप हो गई। इसके कारण भर्ती मरीजों तथा तीमारदारों को काफी दिक्कत हुई। गड़बड़ी दूर होने पर शाम को आपूर्ति की जा सकी।

इसी तरह बेली उपकेंद्र से भी मंगलवार दोपहर तीन घंटे तक आपूर्ति ठप रही। म्योराबाद के पास स्टेनली रोड पर स्थित एक प्राइवेट नर्सिग होम में मीटर का पीवीसी जल गया था, जिसके कारण पूरे इलाके की आपूर्ति ठप करनी पड़ी। बेली उपकेंद्र से ही पेड़ की डाली तार पर टूटने से कई मोहल्लों की बिजली गुल रही। दूसरी ओर दारागंज, अल्लापुर, गोविंदपुर, तेलियरगंज, सिविल लाइंस, करेली, बमरौली में भी आपूर्ति दोपहर और शाम को कई दफा बाधित हुई। गऊघाट, मीरापुर, जार्जटाउन, बैरहना, मुट्ठीगंज, खुल्दाबाद, चौक में भी दोपहर व शाम को बिजली गुल रही। आज ठप रहेगी आपूर्ति

तेलियरगंज से बेली व म्योहाल फीडर को जाने वाली लाइन के दौरान दो पेड़ों के काटने के दौरान बुधवार को सुबह 10 बजे से अपरान्ह दो बजे तक आपूर्ति ठप रहेगी। गऊघाट उपकेंद्र से जुड़े सालिगंज और यमुना बैंक उपकेंद्र की सप्लाई बुधवार को सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक आपूर्ति ठप रहेगी।

Adil Ahmad

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

2 days ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

2 days ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

2 days ago