Categories: National

लखनऊ की तर्ज पर हो इलाहाबाद समिट

कनिष्क गुप्ता

इलाहाबाद : लखनऊ में हुए इन्वेस्टर्स समिट के हस्ताक्षरित एमओयू निवेशकों की इकाइयों के प्रथम ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह का उद्यमियों ने कलेक्ट्रेट के संगम सभागार में सीधा प्रसारण देखा। इलाहाबाद के सांसद श्याम चरण गुप्त ने लखनऊ की तर्ज पर संगम नगरी में भी इलाहाबाद समिट कराने की बात कही, ताकि इलाहाबाद का सही मायनों में औद्योगिक विकास हो सके। उद्यमियों ने एमएसएमई पर भी ध्यान देने की जरूरत बताई।

संगम सभागार में जिलाधिकारी सुहास एलवाई की अध्यक्षता में रविवार को जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक हुई। इसमें लखनऊ के प्रथम ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह का सीधा प्रसारण किया गया। सांसद श्यामाचरण चरण गुप्त ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को उद्योगपतियों के लिए प्रेरणादायक बताते हुए कहा कि जैसे लखनऊ में फरवरी माह में इन्वेस्टर्स समिट हुआ था, उसी प्रकार इलाहाबाद समिट होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि इलाहाबाद में भी इन्वेस्टर्स समिट का प्रस्ताव भेजा जाएगा। बंद इकाइयों को भी शुरू करके रोजगार उपलब्ध कराने की कोशिश की जाएगी। बैठक में ईस्टर्न चैंबर ऑफ कामर्स ऑफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष विनय टंडन ने कहाकि इन्वेस्टर्स समिट से इलाहाबाद के सांसद और एमएलए को भी प्रेरणा मिली है। जरूरत है कि यहां पर बड़ी औद्योगिक इकाई आए। सीमेंट कंपनी कनौडिया गु्रप आ रही है। ऐसे और कंपनियों को लाने की जरूरत है। चैंबर के सचिव अनिल अग्रवाल का कहना है कि यूपी में 60 हजार करोड़ का निवेश हो रहा है। इंफ्रास्ट्रक्चर और सर्विस सेक्टर पर जोर दिया जा रहा है। एमएसएमई पर ध्यान देने की जरूरत है।

यूनाइटेड ग्रुप के जगदीश गुलाटी का कहना है कि इन्वेस्टर्स समिट के अगर सभी प्रोजेक्ट शुरू हो जाएंगे तो प्रदेश का कायाकल्प हो जाएगा। बैठक में व्यापारियों की समस्याओं पर भी चर्चा हुई। समारोह के दौरान विधायक विक्रमाजीत मौर्य, प्रवीण पटेल, भाजपा गंगापार जिलाध्यक्ष अमर नाथ तिवारी, मुख्य विकास अधिकारी सैमुअल पाल एन, प्रयाग व्यापार मंडल के अध्यक्ष विजय अरोरा समेत कई उद्यमी और अधिकारी मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

करेलाबाग में बिजली विभाग के अधिकारी द्वारा मॉर्निंग रेड, कटिया लगाकर बिजली चोरी करने वाले 18 लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज

अबरार अहमद प्रयागराज: उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर और बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों…

10 hours ago

मेजा में भीषण सड़क दुघर्टना, अनियंत्रित ट्रक ने आधा दर्जन छात्राओं को रौंदा, तीन की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल, मौके पर लोगों की लगी भीड़

तारिक खान मेजा, प्रयागराज। मेजा के टिकुरी समहन गांव के समीप प्रयागराज मिर्जापुर मार्ग पर…

10 hours ago

हाई कोर्ट के फैसले के बाद बोले सिद्धरमैया ‘जितनी भी साजिश हो, उसके खिलाफ कानूनी लड़ाई लडूंगा, इस्तीफा नही दूंगा’

ईदुल अमीन डेस्क: मैसूर अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी ज़मीन मामले में कर्नाटक हाई कोर्ट के फ़ैसले…

12 hours ago

ज़मीन आवंटन मामले में कर्णाटक हाई कोर्ट ने ख़ारिज किया सिद्धरमैया की याचिका, कहा ‘जांच ज़रूरी है’, भाजपा ने माँगा सीएम से इस्तीफा

तारिक खान डेस्क: कर्नाटक हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की उस याचिका को ख़ारिज कर…

13 hours ago