Categories: Crime

किसानों और गाड़ी मालिको का 1.20 करोड़ लेकर चंपत होने से पहले पुलिस ने कसा शिकंजा, मैनेजर सहित 3 पर मुकदमा दर्ज

अनन्त कुशवाहा

बसखारी अंबेडकर नगर। बसखारी पुलिस ने दूध की खरीद बिक्री के लिए स्थापित एक दुग्ध अवशीतन केन्द्र के द्वारा किसानों व वाहन स्वामियों का करीब 1 करोड़ 20 लाख रुपए की बकाया राशि लेकर फरार होने की जुगाड़ में लगे एरिया मैनेजर सहित तीन अन्य लोगों के ऊपर मुकदमा पंजीकृत कर जरूरी कानूनी कार्रवाई तेज कर दी है।

बता दें कि 11 जनवरी 2016  को स्थानीय थाना क्षेत्र के बसखारी जलालपुर रोड पर स्थित गिरधर कोल्ड स्टोरेज बसखारी में दुग्ध अवशीतन केन्द्र से दूध की खरीद बिक्री के लिए एक फर्म खोली गई थी। जिसने शुरुआती दौर में किसानों के दूध की खरीद का भुगतान तेजी से करते हुए अपनी विश्वसनीयता किसानों के अंदर कायम कर ली थी। लेकिन बीते 2 महीने से इस फार्म से जुड़े लोगों का करीब एक करोड़ 20 लाख रूपय का भुगतान कंपनी के द्वारा नहीं किया जा सका।

वहीं कंपनी के भागने की सुगबुगाहट को लेकर शुक्रवार को आक्रोशित किसानों ने केंद्र पर पहुंचकर रुपए की मांग करते हुए मैनेजर सुनील मलिक को बंधक बना कर पुलिस के हवाले कर दिया गया था । जिस संदर्भ में सोमवार को बसखारी पुलिस ने इस केंद्र से जुड़े किसान राजकुमार सिंह पुत्र स्वर्गीय रूपनारायण सिंह निवासी बंदीपुर थाना जैतपुर अंबेडकर नगर के द्वारा तीन लाख रुपये बकाया होने सहित अन्य किसानों की बकाया राशि लगभग एक करोड़ 20 लाख रुपए लेकर फरार होने की गई शिकायत को लेकर कंपनी मैनेजर सुनील मलिक, कंपनी मालिक संजय ढींगरा, जनरल मैनेजर राजेंद्र प्रताप सिंह, रीजनल मैनेजर कुशल पाल सिंह पुत्र अज्ञात निवासी शामली के विरुद्ध धोखाधड़ी सहित कई अन्य संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।

इस संदर्भ में थानाध्यक्ष बसखारी मनबोध तिवारी ने  संबंधित मामले में जरूरी कानूनी प्रक्रिया किए जाने की बात बताते हुए मुकदमा पंजीकृत करने की पुष्टि की।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

मैसूर की अदालत ने कर्णाटक के सीएम सिद्धरमैया की पत्नी को ज़मीन आवंटन किये जाने के मामले की जाँच करने का दिया निर्देश

आफताब फारुकी डेस्क: जन प्रतिनिधि कोर्ट ने मैसूर की लोकायुक्त पुलिस को कर्नाटक के मुख्यमंत्री…

2 hours ago

AIMIM प्रमुख सांसद असददुदीन ओवैसी ने वक्फ बिल पर कहा ‘भाजपा और संघ वक्फ संपत्तियों को लेकर अफवाह फैला रहे है’

आदिल अहमद डेस्क: एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी और आरएसएस…

3 hours ago

करेलाबाग में बिजली विभाग के अधिकारी द्वारा मॉर्निंग रेड, कटिया लगाकर बिजली चोरी करने वाले 18 लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज

अबरार अहमद प्रयागराज: उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर और बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों…

1 day ago