Categories: AzamgarhUP

आय, जाति और निवास की रिपोर्ट बीडिओ और सिक्रेट्री लगाएंगे

यशपाल सिंह

आजमगढ़. शासन की ओर से प्रतिबंधित करने के बाद भी लेखपालों की हड़ताल जारी है। इससे आवेदनकर्ताओं को समय पर प्रमाण-पत्र जारी नहीं हो पा रहा है। आवेदकों की परेशानी को देखते हुए जिलाधिकारी ने सेक्रेटरी और वीडीओ को प्रमाण-पत्रों पर रिपोर्ट लगाने के लिए अधिकृत किया है। आनलाइन संस्तुति अग्रसारित करने के लिए राजस्व निरीक्षकों को नामित कर दिया गया है।

डीएम शिवाकान्त द्विवेदी ने बताया कि अध्ययनरत छात्रों के शिक्षण संस्थानों में प्रवेश, छात्रवृत्ति आदि में आवेदन के दौरान प्रमाण-पत्रों की आवश्यकता है। इसे देखते हुए शासन ने लेखपालों की तीन जुलाई से प्रस्तावित अनिश्चितकालीन हड़ताल को उप्र सर्विस मेन्टेनेंस एक्ट 1966 की धारा-3 के तहत छह माह के लिए निषिद्ध किया गया है।

फिर भी लेखपालों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी होने से जाति, आय एवं निवास प्रमाण पत्रों के निर्गत किए जाने की कार्यवाही बाधित है। लोक सेवाओं को सुचारु रूप से संचालित करने के लिए हड़ताल की अवधि में जाति, आय एवं निवास प्रमाण पत्र निर्गत करने के लिए जंच कर आख्या लगाने के लिए ग्राम पंचायत अधिकारियों और ग्राम विकास अधिकारियों को अधिकृत किया गया है।

ये समय सीमा के अंतर्गत आवेदन पत्रों की जंच कर रिपोर्ट राजस्व निरीक्षक को देंगे। समस्त राजस्व निरीक्षकों को आनलाइन संस्तुति प्रमाण पत्र निर्गतकर्ता को अग्रसारित करने के लिए नामित किया

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

2 days ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

2 days ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

2 days ago