Categories: PoliticsUP

राज्यमंत्री सुरेश पासी ने आवासीय कौशल प्रशिक्षण प्रचार वाहन को दिखायी हरी झण्डी

सुदेश कुमार

बहराइच 07 जुलाई। राज्यमंत्री आवास एवं शहरी नियोजन तथा व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास सुरेश पासी जनपद भ्रमण कार्यक्रम के दौरान शुक्रवार निरीक्षण भवन लोनिवि मंे व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग, उ.प्र. आवास विकास परिषद के अधिकारियों व निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के प्रबन्धकों के साथ समीक्षा बैठक के उपरान्त दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजना के अन्तर्गत आवासीय कौशल प्रशिक्षण के प्रचार प्रसार हेतु प्रचार वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इससे पूर्व श्री पासी ने कम्पनी के केन्द्र प्रभारी नागेन्द्र शुक्ला को निर्देश दिया कि प्रशिक्षण बैचों में मानक के अनुसार अनुसूचित जाति, जन जाति, महिलाओं व अल्पसंख्यकों को प्रतिनिधित्व प्रदान किया जाय। उन्हांेने यह भी निर्देश दिया कि प्रचार वाहन जनपद के ग्रामीण अंचलों में जाकर व्यापक प्रचार प्रसार करें और युवाओं के मोबलाजेशन का कार्य करें।

जिला कार्यक्रम प्रबन्धन ईकाइ उ.प्र. कौशल विकास मिशन के एमआईएस प्रबन्धक खजान्ची लाल यादव ने बताया कि यह प्रचार वाहन 10 अगस्त 2018 तक जनपद बहराइच के विभिन्न ग्रामीण अंचलों में जाकर युवाओं के मोबलाजेशन का कार्य करेगी। प्रचार वाहन में प्रशिक्षण हेतु इच्छुक युवाओं के पंजीकरण की आनलाइन व्यवस्था की गयी है। जिससे मौके पर ही युवाओं का पंजीकरण किया जा सकेगा। उन्हांेने बताया कि यह प्रचार वाहन जनपद के प्रत्येक विकास खण्डों में ग्राम स्वराज अभियान द्वितीय चरण में चयनित समस्त ग्रामों में जाकर युवाओं को कौशल्य विकास योजना के बारे में जानकारी देगा।

यह प्रचार वाहन दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजनान्तर्गत नामित प्रशिक्षण प्रदाता कम्पनी रामा इन्फोटेक प्रा.लि. की ओर से चलाया जा रहा है। इस कम्पनी के केन्द्र प्रभारी नागेन्द्र शुक्ला ने बताया कि कम्पनी द्वारा शान्ती यादव कालेज निकट झिंगहाघाट नानपारा रोड़ पर केन्द्र बनाया गया है। जहां पर आवासीय व्यवस्था के साथ डाटा इन्ट्री आपरेटर, बीपीओ नाॅन वाॅयस व हाउस कीपर प्रशिक्षण की सुविधा प्रदान की जायेगी। इस अवसर पर एमआईएस प्रबन्धक पंकज कुमार सिंह, कम्पनी के क्षितीज दीक्षित तथा रवि दुबे मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

करेलाबाग में बिजली विभाग के अधिकारी द्वारा मॉर्निंग रेड, कटिया लगाकर बिजली चोरी करने वाले 18 लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज

अबरार अहमद प्रयागराज: उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर और बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों…

10 hours ago

मेजा में भीषण सड़क दुघर्टना, अनियंत्रित ट्रक ने आधा दर्जन छात्राओं को रौंदा, तीन की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल, मौके पर लोगों की लगी भीड़

तारिक खान मेजा, प्रयागराज। मेजा के टिकुरी समहन गांव के समीप प्रयागराज मिर्जापुर मार्ग पर…

10 hours ago

हाई कोर्ट के फैसले के बाद बोले सिद्धरमैया ‘जितनी भी साजिश हो, उसके खिलाफ कानूनी लड़ाई लडूंगा, इस्तीफा नही दूंगा’

ईदुल अमीन डेस्क: मैसूर अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी ज़मीन मामले में कर्नाटक हाई कोर्ट के फ़ैसले…

12 hours ago

ज़मीन आवंटन मामले में कर्णाटक हाई कोर्ट ने ख़ारिज किया सिद्धरमैया की याचिका, कहा ‘जांच ज़रूरी है’, भाजपा ने माँगा सीएम से इस्तीफा

तारिक खान डेस्क: कर्नाटक हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की उस याचिका को ख़ारिज कर…

13 hours ago