Categories: Ballia

ग्रामीणों के प्रयास पर चोरी होने से बचा चंदन का पेड़

जमाल हुसैन

सिकंदरपुर (बलिया) पुलिस की लापरवाही व मिलीभगत से क्षेत्र में हो रहे हरे पेड़ों की अवैध कटाई से अब मंदिर परिसर भी वंचित नहीं है। क्षेत्र के प्रमुख जंगलीबाबा धाम कठौड़ा पर चंदन के पेड़ की कटाई को लेकर स्थानीय लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं व्याप्त है।

ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस की मिलीभगत से ही कई सालों से इलाकाई पेड़ों की कटाई जारी है, और चोरों की नजर बेशकीमती चंदन के पेड़ों पर भी है। थाना क्षेत्र के कठौड़ा गांव में स्थित जंगली बाबा मंदिर पर शुक्रवार की रात में चोरों ने लाखों रुपए के चंदन के पेड़ को काट कर ले जाने का प्रयास किया। सूचना पर पहुंचे गांव के लोगों के पहुंच जाने पर लकड़ी चोर नाव से फरार हो गए। मिली जानकारी के अनुसार बिहार से नाव लेकर इस तरफ स्थित जंगली बाबा धाम पर लाखों रुपए कीमत के दर्जनों चन्दन के पेड़ हैं। जिन पर चोरों की नजर है। शुक्रवार की रात में बिहार के तरफ से आए चोरों ने इन पेड़ों को काटने का प्रयास किया। जिसमें एक पेड़ तो कट भी गया। पर किसी तरह पेंड़ काटे जाने की भनक मंदिर पर सो रहे पुजारी को लगी। किसी अनहोनी के डर से पुजारी ने गांव वालों को तत्काल इसकी सूचना दिया। गांव वालों के आने की आहट पर चोर नाव लेकर बिहार की तरफ भाग गए। वहींं गांव के लोगोंं ने स्टीमर बोट लेकर चोरों को काफी दूर तक नदी में खोजा। बावजूद इसके चोर नहीं मिले। इस मामले की सूचना पुलिस को दे दी गई है। गांव के लोगोंं की जागरूकता से जंगली बाबा स्थित मंदिर पर चंदन के पेड़ चोरी होने से बचाया जा सका। मौके पर गांव के लोग नहीं पहुंचते तो शायद चोर इन चंदन के पेड़ों को रात में काटकर लेकर चले जाते।

गांव के प्रमुख लोग सोनू राय, शिवजी राय, नीरज राय, नन्हे दुबे, शैलेंद्र यादव, शिन्टू राय, डॉक्टर ओम प्रकाश राय, अवधेश राय, पिंटू यादव आदि ने देर रात्रि तक लेकर उन चोरों को खोजने का प्रयास किया। पर चोर रात्रि का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे।

aftab farooqui

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

14 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

14 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

14 hours ago