Categories: Ballia

सम्पूर्ण समाधान दिवस में 205 में 34 मामलों का मौके पर निस्तारण

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। डीएम भवानी सिंह खंगारौत ने स्थानीय तहसील में मंगलवार को आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जनता की फरियाद सुनी। इस दौरान कुल 205 आवेदन पत्रों में 34 का मौके पर ही निस्तारण कराया। राशन, पेंशन व अवैध कब्जे के मामले में जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए।
डीएम खंगरौत निर्धारित समय 10 बजे से पहले ही समस्याओ की सुनवाई शुरू कर दी थी। फरियादियों के आने का सिलसिला 2 बजे तक नहीं टूटा। डीएम ने भी किसी को निराश नहीं किया और 2 बजे के बाद आए फरियादियों को भी सुना। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों से दो टूक कहा कि हर एक फरियादी को उचित न्याय मिले। अधिकारी मौके पर जाकर देखें और मामलों को निस्तारित करें। जिलाधिकारी ने पिछले समाधान दिवस के मामलों के निस्तारण की समीक्षा की। एसडीएम राधेश्याम पाठक को निर्देश दिया कि प्रत्येक समस्याओं के निस्तारण पर नजर रखें। जोर देते हुए कहा कि समयान्तर्गत व गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित कराएं। समाधान दिवस में ख़ैराखास मधुबनी निवासी सुरसती ने पीएम आवास में धनउगाही करने की शिकायत की। इस पर जिलाधिकारी ने बीडीओ को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए। चैनपुर गुलौरा के रमेश यादव ने पम्प कैनाल पर नए भवन में नया ट्रांसफार्मर लगाने के लिए आवेदन किया। उभांव निवासी मो.वामिक ने जनसूचना अधिकार अधिनियम के तहत सूचना नहीं उपलब्ध कराने की शिकायत की। इस पर डीएम ने बीडीओ को तत्काल मांगी गई सूचना देने का निर्देश दिया। चरौंवा निवासी देवेंद्र ने खाद्यान्न वितरण में अनियमितता की शिकायत की। इसी तरह के अन्य तरह-तरह के मामले आए, जिनको सुनने के बाद जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट व साफ शब्दो मे कहा कि शिकायत का निस्तारण निर्धारित समय सीमा के भीतर हो जाना चाहिए।
पुलिस अधीक्षक श्रीपर्णा गांगुली ने पुलिस से सम्बंधित मामलों को सुना और सम्बन्धित थानाध्यक्ष को निष्पक्ष तरीके से निस्तारित करने के सख्त निर्देश दिए।
इस मौके पर एसडीएम राधेश्याम पाठक, सीओ अवधेश चौधरी, तहसीलदार लाल बाबू दुबे, जिला कार्यक्रम अधिकारी शेराज अहमद, प्रोबेशन अधिकारी एके पांडेय, बीएसए सन्तोष राय, बीडीओ पीएन त्रिपाठी, उभांव थाने के निरीक्षक राजेश कुमार सिंह, दिव्यांग सशक्तिकरण अधिकारी केके राय, खण्ड शिक्षा अधिकारी निर्भय नारायण सिंह समेत अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

Adil Ahmad

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

13 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

14 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

23 hours ago