Categories: BalliaUP

बलिया – आयोजित हुआ पौधा रोपण कार्यक्रम

नुरुल होदा खान

बलिया। सिकन्दरपुर(बलिया)06जुलाई। वन महोत्सव के अवसर पर क्षेत्र के पम्पापुर(लीलकर) स्थित वन विभाग के केंद्र पर शुक्रवार को एक पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस दौरान विभिन्न प्रजातियों के कुल एक सौ एक पौध लगाए गए।

कार्यक्रम का शुभारम्भ नगरपंचायत के चेयरमैन डॉ रविन्द्र वर्मा ने अपने हाथों विभिन्न प्रजातियों के चार पौध लगा कर किया। बाद में मौजूद लोग भी एक एक पौध लगाकर इस में भागीदार बने। चेयरमैन ने पेड़ पौधों के महत्व के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि यह पर्यावरण को स्वच्छ रखने में सहायक हैं। यही पेड़ पौधे वातावरण में फैले दूषित वायु को शोषित कर हमें ऑक्सीजन प्रदान करते हैं । जो हमारी सांसों का आधार तो है ही। हमें स्वस्थ व निरोग रखने में सहायक भी है। कहा कि पीपल,तुलसी आदि पेड़ पौधे हमारे आस्था के भी प्रतीक हैं। इनकी पूजा भी की जाती है। इसलिए सभी को अपने जीवन में एक पौध अवश्य लगाना चाहिए। वन रेंजर ब्यास सिंह ने वन विभाग द्वारा पौधरोपण के चलाये जा रहे कार्यक्रमों के बारे में चर्चा किया। साथ ही अधिकाधिक पौध लगाने की लोगों से अपील किया। प्रयाग चौहान,लालबचन शर्मा,अंजनी यादव,रमाशंकर वर्मा ,वन दरोगा रामजन्म चौहान आदि मौजूद थे।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

12 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

13 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

22 hours ago