Categories: Ballia

शिक्षा के माध्यम से ही सभ्य व् सुखी समाज का सृजन किया जा सकता है – श्री सिंह

मु० अहमद हुसैन / जमाल

रसड़ा/बलिया – क्षेत्र के सांसद द्वारा चयनित गांव मिर्जापुर के प्राथमिक विद्यालय मिर्जापुर मे सोमवार को एक समारोह का आयोजन किया गया जिसमे मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि सतीश सिंह समन्वयक राजेश कुमार सिंह प्रधान प्रतिनिधि कमलेश राजभर तथा प्रधानाअध्यापक गनेश जी उपाधयाय द्वारा संयुक्त रूप से बच्चों में ड्रेश व् बैग का वितरण किया गया ।जिसे पा कर बच्चों के चेहरे खिल उठे इस मोके पर मुख्य अतिथि सहित अन्य अतिथिओ का मालापण कर अंग वस्त्र से सम्मान किया गया।

अपने सम्बोधन में प्रमुख प्रतिनिधि श्री सिंह ने कहा की शिक्षा के माध्यम से ही सभ्य व् सुखी समाज का सृजन किया जा सकता है।कहा कि सरकार शिक्षा के विस्तार एवं ग्रामीण अंचलों में बच्चों को हर सुविधा देने का काम कर रही है । इसका लाभ अभिभावको को बच्चों को दिलाना चाहिये।

प्रधानाचार्य श्री उपाधयाय ने कहा कि शासन के मंशा के अनुरूप यहां शिक्षा की उत्तम व्यवस्था के साथ-साथ योजनाओं का क्रियान्वयन कराया जा रहा है। जिसका असर बच्चों की बढ़ी संख्या के रूप में देखा जा सकता है।प्रधान प्रतिनिधि कमलेश राजभर ने कहा की यह गांव संसद् द्वारा चयनित विशेष गांव है इस दिशा में बिद्यालय को आदर्श रूप दिया जायेगा। कार्यक्रम के दौरान शिक्षक निर्मल कुमार यादव,माधुरी यादव, परेक सुरेन्द्र यादव, गीता देवी, धनंजय सिंह, पूर्व प्रधान सुदर्शन प्रसाद, कमलेश, जनार्दन, अनिल, आदि लोग मैजूद रहे। संचलन गनेश जी व् आभार समिति के अध्यक्ष शांति देवी ने व्यक्त किया।

Adil Ahmad

Recent Posts

मैसूर की अदालत ने कर्णाटक के सीएम सिद्धरमैया की पत्नी को ज़मीन आवंटन किये जाने के मामले की जाँच करने का दिया निर्देश

आफताब फारुकी डेस्क: जन प्रतिनिधि कोर्ट ने मैसूर की लोकायुक्त पुलिस को कर्नाटक के मुख्यमंत्री…

3 hours ago

AIMIM प्रमुख सांसद असददुदीन ओवैसी ने वक्फ बिल पर कहा ‘भाजपा और संघ वक्फ संपत्तियों को लेकर अफवाह फैला रहे है’

आदिल अहमद डेस्क: एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी और आरएसएस…

3 hours ago

करेलाबाग में बिजली विभाग के अधिकारी द्वारा मॉर्निंग रेड, कटिया लगाकर बिजली चोरी करने वाले 18 लोगो के खिलाफ एफआईआर दर्ज

अबरार अहमद प्रयागराज: उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर और बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों…

1 day ago