Categories: BalliaUP

बलिया में कराया जाएगा 32 नवीन राजकीय नलकूपों का निर्माण : डीएम

मु० अहमद हुसैन / जमाल

बलिया। जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारोत ने बताया कि वर्ष 2018- 19 में जनपद में किसानों की सिंचाई सुविधा और बेहतर ढंग से कराने के लिए जनपद बलिया में 32 नवीन राजकीय नलकूपों का निर्माण कराया जाएगा । इससे बलिया में  सिंचाई की पर्याप्त सुविधा किसानों को मिल सकेगी।

जिलाधिकारी भवानी सिंह  खगारौत ने बताया कृषकों की फसलों की सिंचाई  के लिए शासन, प्रशासन द्वारा पर्याप्त प्रबंध किए जा रहे हैं। जनपद बलिया में फसलों की सिंचाई के लिए 840 राजकीय नलकूप स्थापित हैं। जिसमें 630 राजकीय नलकूप नलकूप खंड द्वितीय बलिया एवं 210 राजकीय नलकूप खंड मऊ के नियंत्रणाधीन हैं। जिलाधिकारी ने  32 नए स्वीकृत राजकीय नलकूपों के निर्माण कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश नलकूप विभाग के अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने यह भी कहा है नलकूपों की स्थापना के कार्य की लगातार समीक्षा की जाए और निरीक्षण किया जाए तथा उन्हें समय-समय पर प्रगति से अवगत कराया जाए। कहा जो राजकीय नलकूप यात्रिक दोष या विद्युत दोष से खराब हैं, उन्हें तत्काल  ठीक कराया जाय।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

11 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

12 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

21 hours ago