Categories: BalliaUP

बलिया के प्रमुख समाचारों पर एक नज़र मु० अहमद हुसैन (जमाल) के संग

सर्प के काटने से महिला की मौत

सुखपुरा(बलिया)। क्षेत्र के गांव बोडिया निवासी समाचार पत्र विक्रेता प्रभुनाथ राम की चाची सुशीला देवी (62) की सांप काटने से मौत हो गयी। बताया जाता है उक्त महिला अपने  दरवाजे पर बैठी थी कि कहीं से विषैले सर्प ने आकर डस लिया। अभी लोग कुछ समझ पाते कि सर्प वहां से भाग निकला। सर्प काटने की खबर पाकर घर वाले परेशान हो गये और आनन फानन मे फौरन उसे जिला अस्पताल बलिया लेकर पहुँचे। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

सीट वृद्धि के लिए अनशन पर बैठेंगे छात्र नेता

दुबहर(बलिया)। क्षेत्र के कमला देवी बाजोरिया डिग्री कालेज दुबहर में नामांकन हेतु सीट वृद्धि करने के लिए कॉलेज के छात्र नेता 19 जुलाई गुरुवार से विद्यालय प्रांगण में आमरण अनशन पर बैठेंगे।

इसकी जानकारी देते हुए पूर्व अध्यक्ष चंदन यादव ने बताया कि विद्यालय में सीट वृद्धि एवं अन्य मांगों को लेकर के छात्र नेता दुर्गेश कुमार एवं दीपक यादव के साथ अनिश्चित काल के लिए आमरण अनशन होगा।

जल स्तर गिरने से गहराया पेयजल का संकट

सिकन्दरपुर(बलिया)। भीषण गर्मी के चलते गिर रहे जलस्तर से पेयजल का संकट गहराने लगा है। जल स्तर के काफी नीचे जाने के कारण हैंडपंप पानी छोड़ रहे हैं। स्थिति यह है कि नगर में लगे हैंडपंप अधिकतर खराब हैं।

नगर में वैसे तो ज्यादातर हैंडपंप खराब पड़े हैं लेकिन जो सही हैं उनसे अब आपूर्ति बाधित होने लगी है। भीषण गर्मी बढ़ने से जल स्तर काफी नीचे चला गया है। घरों में लगे निजी हैंडपंप तो बहुत पहले ही पानी छोड़ चुके हैं। जिससे नगर में पानी का संकट और गहराने लगा है। मुहल्ला डोमनपुरा, बालूपुर मार्ग, भीखपुरा, बस स्टेशन, जलालीपुर सहित कई इलाकों में पानी को लेकर हाहाकार मचलने लगा है। घरों में लगे हैंडपंप पानी नहीं दे रहे हैं। सरकारी हैंडपंपों का भी जल स्तर नीचे चला गया है जिससे लोगों में पानी की समस्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। इस ओर जल संस्थान को ध्यान देना चाहिए जिससे लोगों को पेयजल की समस्या का सामना न करना पड़े।

आयकर विवरणी भरने हेतु जन जागरूकता सभा कल

बलिया। आयकर अधिकारी वार्ड नंबर- 2 (5) संजय कुमार ने बताया कि 19 जुलाई गुरुवार को अपराह्न 2:00 बजे से 3:00 बजे तक श्री राम कोल्ड स्टोरेज चितबड़ागांव के प्रांगण में आयकर विभाग द्वारा आयकर विवरणी भरने हेतु जन जागरण अभियान के तहत एक सभा का आयोजन होगा।

आयकर अधिकारी ने क्षेत्र के समस्त व्यापारी एवं नागरिक बंधुओं से अपील की है कि उक्त स्थान पर उपस्थित होकर आयकर विवरणी भरने के तरीकों के बारे में जानकारी प्राप्त करें। उन्होंने बताया कि आयकर संबंधी जो भी संशय भ्रांतियां होगी उसे भी दूर किया जायेगा।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

1 day ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

1 day ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

1 day ago