Categories: Special

जेल में खुद के सुरक्षा को लेकर सशंकित है मुख़्तार अंसारी, दो दिनों से नहीं किया किसी से मुलाकात

जीतेन्द्र द्विवेदी

बांदा : हाल ही में जेल के अंदर पूर्वांचल के माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या हो जाने के बाद अब पूर्वांचल के ही एक और बाहुबली नेता मुख़्तार अंसारी को अपने सुरक्षा पर भी खतरा मंडराने लगा है. उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद बाहुबली बसपा विधायक और मुख्तार अंसारी सोमवार को बागपत जेल में डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या से खुद की सुरक्षा को ल्रकर सशंकित है. जेल सूत्रों के अनुसार वह कल से अपने बैरेक से बाहर नहीं निकले. जेल प्रशासन ने हालांकि उनकी त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की है.

बांदा कारागार के जेलर वीएस त्रिपाठी ने बुधवार को बताया कि बागपत जेल में सोमवार को डॉन मुन्ना बजरंगी उर्फ प्रेम प्रकाश सिंह की हत्या से जेल की बैरक संख्या-15 और 16 में बंद मुख्तार अंसारी अपनी सुरक्षा को लेकर सशंकित हैं. वह दो दिन से अपनी बैरक से बाहर नहीं निकले और न ही किसी से मुलाकात की इच्छा जताई है. अंसारी ने दो दिन से ढंग से भोजन भी नहीं किया है.

जेल प्रशासन हालांकि उनकी सुरक्षा में कोई चूक नहीं करना चाहता है और इसके मद्देनजर उनकी त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. जेलर ने बताया कि सीसीटीवी कैमरों के जरिए 24 घंटे बंदियों की हरकतों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. अधिकारी खुद रात-रात भर जगकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं. उनकी बैरक में किसी भी बंदी रक्षक को भी जाने की इजाजत नहीं है और जेल की हर बैरक में दो दिन से सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. बंदियों या बैरकों से अभी तक कोई भी आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ है.

उन्होंने बताया, ‘जेल की बाहरी सुरक्षा भी चाक-चौबंद की गई है. जेल के मुख्य द्वार पर पुलिस के अलावा पीएसी के जवान तैनात किए गए हैं. अन्य बंदियों के मुलाकातियों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है और उनकी सघन तलाशी ली जा रही है. बता दें कि पूर्वांचल के बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी बांदा की जेल में 30 मार्च 2017 से बंद हैं. यहां उन्हें दिल का दौरा भी पड़ चुका है, जिस पर उनके भाई ने जेल प्रशासन पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया था.

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

1 day ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

1 day ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

1 day ago