Categories: International

पाकिस्तान में चुनावी गहमागहमी के बीच बड़े धमाके, 183 मरे 200 से अधिक घायल

आफताब फारुकी

पाकिस्तान के ब्लोचिस्तान प्रांत के क्षेत्र मस्तुंग में एक चुनावी अभियान के दौरान धमाके में ब्लोचिस्तान अवामी पार्टी के प्रत्याशी सिराज रईसानी सहित 183 लोग हताहत और 200 अन्य घायल हो गये।

मस्तुंग में सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि ब्लोचिस्तान अवामी पार्टी के प्रांतीय एसेंबली के प्रत्यायी नवाब ज़ादा सिराज रईसानी की चुनावी अभियान के दौरान बम का धमाका हुआ जिसमें सिराज रईसानी सहित 180 लोग हताहत और 200 अन्य घायल हो गये। मस्तुंग के डिप्टी कमिश्नर ने मारे गये लोगों की पुष्टि कर दी और कहा कि मृतकों की संख्या में वृद्धि की आशंका है। घायलों में सिराज रईसानी भी शामिल थे जो बाद में जख़्मों की बात ना लाकर चल बसे।

धमाका उस समय हुआ जब सिराज रईसानी का कारवां चुनावी अभियान के दौरान मस्तुंग के क्षेत्र दरीनगढ़ से गुज़र रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि धमाका बहुत भीषण था जिससे पूरा इलाक़ा थर्रा गया। सिराज रईसानी ब्लोचिस्तान के पूर्व मुख्यमंत्री असलम रईसानी के छोटे भाई थे।

इससे पहले पाकिस्तान के शहर बन्नों में ख़ैबर पख़्तूनख़ां के पूर्व मुख्यमंत्री करम दुर्रानी के कारवां के निकट होने वाले बम धमाके में चार लोग हताहत और 39 अन्य घायल हुए थे किन्तु करम दुर्रानी बाल बाल बच गये।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

13 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

13 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

14 hours ago