Categories: Crime

नौकर ने रचा था गोपाल सेठ को बर्बाद करने की साजिश, पकड़े गये सोना चोर

अनुपम राज

वाराणसी। शहर 7 जुलाई की शाम को सिहर उठा था जब शहर के बीच मे गोपाल सेठ के स्कूटी से कर्णघन्टा क्षेत्र में बंद दिग्गी से 80 लाख का कच्चा सोना चोरी हो गया था। ये एक दिनदहाड़े बड़ी चोरी थी और प्रशासन के लिये बड़ी चुनौती थी। मौके पर घटना का निरीक्षण करने के बाद घटना के अनावरण का दिशा निर्देश स्थानीय पुलिस को दिया। घटना के अनावरण हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देश में इस अनावरण हेतु क्राइम ब्रांच और चौक पुलिस की संयुक्त टीम का गठन किया गया।

पुलिस को घटना में गोपाल सेठ के यहां नौकरी करने वाले संदीप की भूमिका संदिग्ध लगी। इस दौरान कल देर रात पुलिस को ज़रिये मुखबिर सूचना मिली कि घटना का मुख्य सूत्रधार संदीप अपने परिवार सहित शहर छोड़ने की तैयारी में है। सूचना पर पुलिस ने संदीप को उसके घर से हिरासत में लिया वही तीन अन्य अभियुक्तों को हिरासत में लेकर पूछताछ किया।
पूछताछ में अभियुक्तों ने अपना जुर्म कबूल करते हुवे बताया कि संदीप जो गोपाल सेठ के यहां नौकरी करता है उसका वेतन बढ़ाने की बात पर गोपाल सेठ के भाई हरिशंकर सेठ और उसके लड़को द्वारा बीच मार्किट में ही मारा पीटा गया था और उसकी बेइज़्ज़ती किया था। इस घटना का बदला लेने के लिये संदीप ने अपने मित्र सागर के साथ मार्किट के एक अन्य दुकानदार मुकेश सेठ के साथ मिलकर योजना बनाया। मुकेश सेठ ने अपने भाई रूपेश सेठ जो एक अपराधी प्रवित्ति का है। उसके द्वारा संदीप को गाड़ी के डिग्गी की चाभी और एक सिम की व्यवस्था करने को कहा गया। जिसके बाद संदीप और सागर ने चाभी बनवा लिया। जिसके बाद मुकेश, रोहित, बृजेश और मुकेश की पत्नी ने इस अपराध की रूप रेखा तैयार किया। घटना के लिये संदीप को 2 लाख और 50 हज़ार देकर बाकी हिसाब बाद में करने को कह दिया।
घटना के दिन संदीप द्वारा घटना को आसान करने के लिये डिग्गी को खुला छोड़ दिया गया था और फोन कर साथियों को सूचना दे दिया गया। मौके पर मोहित रूपेश और बृजेश हेलमेट लगा कर बाइक द्वारा पहुचे और घटना को अंजाम दिया।
पुलिस ने इस घटना में कुल 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और 4 अन्य फरार है जिनके गिरफ्तारी हेतु दबिश जारी है।
गिरफ्तार अभियुक्त
मुकेश सेठ निवासी कोनिया
सन्दीप जगदाने निवासी महाराष्ट्र
सागर चौहान निवासी महाराष्ट्र
बृजेश जायसवाल निवासी हबीबपुर चेतगंज
फरार अभियुक्त
रूपेश सेठ निवासी कोनिया
बृजेश सेठ निवासी कोनिया
मोहित गुजराती निवासी कोनिया
प्रीति सेठ निवासी कोनिया
बरामदगी
कुल 1004 ग्राम कच्चा सोना
दो लाख 48 हज़ार नगद
5 अदद मोबाइल फोन
गिरफ्तार करने वाली टीम
गिरफ्तार करने वाली टीम में क्राइम ब्रांच से विक्रम सिंह, राकेश सिंह, सुमन सिंह, पुन्यदेव सिंह, विवेक मनी त्रिपाठी आदि एवं चौक थाने से राहुल शुक्ला, चंद्र प्रकाश कश्यप, जमिलुद्दीन, नंदू यादव आदि सम्मिलित थे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा सफल अनावरण करने वाली टीम को 25 हज़ार नगद इनाम की घोषणा किया गया है।
pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

1 day ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

1 day ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

1 day ago