Categories: GhazipurUP

जिलाधिकारी ने लिया खुले में शौच मुक्ति हेतु बैठक

विकास राय

गाजीपुर – जिलाधिकारी के.बाला जी ने 21 जुलाई को स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत विकास खण्ड मनिहारी एवं विकास खण्ड जखनियां में खण्ड विकास अधिकारी धनन्जय सिंह, समस्त ग्राम पंचायत अधिकारी, नोडल डी0सी0 अभय गुप्ता, डी0सी0 मनीश श्रीवास्तव की उपस्थिति में इन विकास खण्डो के ग्रामों को खुले में शौच मुक्त कराने के सम्बन्ध में एक बैठक ली।

बैठक मे जिलाधिकारी ने समस्त ग्राम पंचायत अधिकारी को निर्देश दिया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में लक्ष्य के सापेक्ष एवं गुणवत्तापूर्ण शौचालय का निर्माण प्रत्येक दशा में सितम्बर माह तक लगकर युद्ध स्तर पर एक संकल्प लेकर पूर्ण करायेगे। उन्होनें कहा कि शौचालय के निर्माण मे अगर किसी प्रकार की समस्या आती है तो आप मुझसे बेझिझक कह सकते है । निर्माण कार्य मे तेजी लाते हुए लक्ष्य को पूरा करे। बैठक के बाद जिलाधिकारी ने विकास खण्ड जखनियां के परिसर मे पौधरोपण किया और वहा उपस्थित अन्य लोगो को पौधरोपण करने की सलाह दी।

तत्पश्चात जिलाधिकारी ने विकास खण्ड मनिहारी के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया इस दौरान वहा चिकित्सको की संख्या, प्रसव केन्द्र , प्रतिदिन होने वाले प्रसव की संख्या, प्रसव उपरान्त 48 घण्टे तक रूकने की व्यवस्था एंव नास्ते के सम्बन्ध में जानकारी लीं तथा परिसर में पौधरोपण कराने का निर्देश दिया। इसके बाद जिलाधिकारी विकास खण्ड मनिहारी के मसउदपुर गांव एवं विकास खण्ड जखनियां के किशुनपुरा गांव में निर्माणाधीन शौचालय का स्थलीय निरीक्षण किया। ग्राम मसउदपुर में साफ-सफाई की व्यवस्था ठीक नही होने की दशा में यहा सफाई कर्मचारी लगाकर साफ-सफाई का निर्देश ग्राम पंचायत अधिकारी को दिया।

pnn24.in

Recent Posts

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

3 hours ago

सेना के अफसर और उसकी मंगेतर के साथ पुलिस थाने में अभद्रता के आरोपों पर बीजेडी का प्रदर्शन

तारिक खान डेस्क: ओडिशा में आर्मी अधिकारी और उनकी मंगेतर के साथ पुलिस कस्टडी में…

3 hours ago

लेबनान पर इसराइल के ताज़ा अटैक से मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 8, कई घायल

आफताब फारुकी डेस्क: लेबनान में इसराइल के हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ…

20 hours ago