Categories: International

जून महीने में 76 सऊदी सैनिको का यमन में क्या हुआ

आदिल अहमद

सऊदी मीडिया ने जून महीने में यमनी सेना और स्वयंसेवी बलों के हाथों 76 सऊदी सैनिकों के मारे जाने और घायल होने की लिस्ट जारी की है।

समाचार एजेंसी तसनीम की रिपोर्ट के मुताबिक़, यमन युद्ध में इस देश की सेना, स्वयंसेवी बलों के साथ मिलकर लगातार सऊदी अरब और उसके गठबंधन के पाश्विक हमलों का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। इस बीच सऊदी मीडिया ने एक सूची प्रकाशित करके इस बात को स्वीकार किया है कि केवल जून महीने में ही यमन में सऊदी अरब के 76 सैनिक मारे गए और घायल हुए हैं जिनमें कई सैन्य अधिकारी भी शामिल हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी मीडिया में यह लिस्ट प्रकाशित होने के कुछ ही देर बाद सऊदी अरब की सरकार ने बयान जारी करके कहा है कि जून महीने में उसके 26 सैनिक मारे गए हैं और 50 से अधिक घायल हैं। दूसरी ओर सऊदी मीडिया का कहना है कि 30 सैनिकों की उसके पास लिस्ट है जो जून के महीने में यमन में मारे गए हैं। सऊदी सूत्रों का कहना है कि 46 सऊदी सैनिक जो यमन में घायल हुए हैं उनमें से कई की स्थिति बहुत ही गंभीर है इस प्रकार मरने वाले सैनिकों की संख्या बढ़ भी सकती है।

ज्ञात रहे कि यमन युद्ध में लगातार मारे जा रहे सऊदी सैनिकों की जो सूची, सऊदी मीडिया या आले सऊद शासन द्वारा जारी की गई वह केवल सऊदी सैनिकों की है जबकि हर दिन यमन में सैकड़ों की संख्या में सऊदी एजेंट, यमनी सेना और स्वयंसेवी बलों के हाथों मारे जा रहे हैं।

pnn24.in

Recent Posts

दिल्ली की सीएम बनते ही बोली आतिशी ‘हम सबको केजरीवाल को दुबारा से सीएम बनाना है’

आफताब फारुकी डेस्क: आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री…

6 hours ago

महाराष्ट्र के पुणे में धंसी ट्रक और समा गया उसमे पूरा ट्रक, अप्रत्याशित घटना से इलाके में फ़ैल गई दहशत

साभार: सायरा शेख मुम्बई: महारष्ट्र के पुणे का एक वीडियो कल शाम से सोशल मीडिया…

6 hours ago

लेबनान के पीएम मिकाती ने कहा ‘संयुक्त राष्ट्र स्पष्ट रुख अपनाये, इसराइल का हमला जनसंहार है’

आदिल अहमद डेस्क: लेबनान के प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने शनिवार को इसराइल के हमले को…

6 hours ago