Categories: International

यमन के पक्षिमी तटो पर लगे सऊदी एजेंटो की लाशों के ढेर

आदिल अहमद

यमन के पश्चिमी इलाक़ों के तटों पर इस समय घमासान युद्ध चल रहा है और ताज़ा वीडियो एवं फ़ोटो इस बात के गवाह हैं कि यह इलाक़े, सऊदी सैनिकों और उसके एजेंटों के लिए क़ब्रिस्तान में बदल गए हैं।

अलमसीरा टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार यमन के पश्चिमी तटीय इलाक़ों में इस समय इस देश की सेना, स्वयंसेवी बलों के साथ मिलकर आक्रमणकारी देशों और उनके एजेंटों के ख़िलाफ़ विशेष सफ़ाई अभियान चलाए हुए है। यमनी सेना की तज़ा कार्यवाही में, सऊदी गठबंधन के 15 सैनिक मारे गए और 20 अन्य घायल हुए हैं। इस विशेष अभियान के दौरान, पश्चिमी तटीय क्षेत्र नख़लिया के पास सऊदी गठबंधन के पांच बख्तरबंद वाहनों सहित बड़ी मात्रा में सैन्य उपकरणों को तबाह किया गया है। सनआ में एक सैन्य सूत्र ने बताया कि नख़लिया इलाक़े में जारी विशेष सैन्य अभियान के दौरान यमनी सेना ने सऊदी गठबंधन के सैनिकों को घेरे में ले लिया था, जिसके बाद सऊदी युद्धक विमानों ने बमबारी करके उन्हें बचाने का कोशिश की जिसमें कुछ सैनिक समुद्र के रास्ते भागने में कामयाब हो गए।

दूसरी ओर यमनी सेना और स्वयंसेवी बल के जियालों ने मिलकर जबीला क्षेत्र में सऊदी गठबंधन को भारी-जानी और माली नुक़सान पहुंचाया है। यमनी सेना की कार्यवाही के बाद जबीला क्षेत्र छोड़कर सऊदी गठबंधन की सेना भाग खड़ी हुई। इस बीच यमनी सेना और स्वयंसेवी बलों ने तइज़ प्रांत के अलवाज़िया इलाक़े में भी जवाबी कार्यवाही करते हुए सऊदी गठबंधन के एक बड़े हमले को नाकाम बना दिया है। इस सैन्य कार्यवाही में सऊदी सेना के कई जवान मारे गए हैं और साथ ही बड़ी मात्रा में उनके हथियारों को यमनी सेना ने ज़ब्त कर लिया है।

aftab farooqui

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

10 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

11 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

20 hours ago