Categories: International

ईरान की रेडियो और टेलीविजन संस्था भी अमरीकी निशाने पर

आदिल अहमद.

अमरीका, ईरान की रेडियो और टेलीवीजन संस्था पर अधिक से अधिक प्रतिबंध लगाकर वाशिंग्टन और उसके घटकों के विरुद्ध उठने वाली आवाज़ों को ख़ामोश करने की चेष्टा में है।

अमरीकी समाचार पत्र वाशिंग्टन फ़्रि बेकन की रिपोर्ट के अनुसार अमरीकी कांग्रेस के कुछ सदस्यों और एक ईरान विरोधी लाॅबी ने विदेशमंत्री माइक पोम्पियो से मांग की है कि वह अमरीका की कुछ वर्षीय नीति को समाप्त करें जो ईरान की रेडियो और टेलीवीजन संस्था पर प्रतिबंध में रुकावट है।

इस गुट ने अमरीकी विदेशमंत्री से अपील की है कि जिस प्रकार भी हो सके वह ईरानी रेडियो और टेलीवीजन के विदेशों में प्रसारण में जितनी जल्दी हो सके रोक लगा दें। इस रिपोर्ट के आधार पर आईआरआईबी के चैनल अमरीकी सरकार और उसके विरोधियों द्वारा तैयार की योजनाओं और संभावित विद्रोहों के मार्ग में सबसे बड़ी रुकावट हैं।

इससे पहले भी मीडिया में आने वाली रिपोर्टों में बताया गया था कि ईरान की रेडियो और टेलीवीजन संस्था 2013 से अमरीकी प्रतिबंधों की चपेट में है।

pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

3 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

3 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

12 hours ago