Categories: National

प्रदर्शन कर रहे ऑटो चालकों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

सरताज खान

गाजियाबाद। टेंपो चालक संघ संबंध भारतीय मजदूर संघ द्वारा गाजियाबाद शहर की यातायात व्यवस्था को जाम मुक्त बनाने के लिए एवं ऑटो रिक्शा टेंपो चालकों को शोषण मुक्त कराने के लिए एक कार्य योजना तैयार कर परिवहन अधिकारी को सोपना तय किया है। जिसमें नगर निगम , आरटीओ , पुलिस , जीडीए एवं पीडब्ल्यूडी से संबंधित अपनी मांग पत्र में उन्होंने लगभग 3 दर्जन मांगे रखी हैं।

जिनमे ट्रक , मेटाडोर , कारे व अन्य वाहनों को खड़ा करने के लिए खाली जगह उपलब्ध कराए जाने , नगर निगम द्वारा ऑटो रिक्शा से 500 एवं विक्रम टेंपो से 700 रुपये का अतिरिक्त कर हटाया जाने , शहर के प्रमुख प्वाइंटों पर सर्विस रोड बनवाई जाने , नगर निगम द्वारा रोड के पार्किंग ठेके ने उठाए जाने , रोड पर खड़े एवं चलते वाहन से की जा रही अवैध वसूली तुरंत बंद कराई जाने , ऑटो रिक्शा का किराया महंगाई को ध्यान में रखकर निर्धारित किया जाने , दिल्ली की तर्ज पर मीटर सिस्टम-ड्रेस कोड-नेम प्लेट व चालक का मोबाइल नंबर भी लिखा होना लागू किया जाने , शहर के प्रमुख स्थानों पर प्रीपेड बूथ बनाए जाने , ऑटो की अधिकता को ध्यान में रखकर नये परमिट बंद किए जाने, शहर के व्यस्त एवं प्रमुख चौराहों पर कैमरे लगाए जाने, रात में चलने पर रोक नहीं लगाई जाने, जिन गाड़ियों के फिटनेस टूटी हैं उनकी लेट पेनल्टी माफ कर फिटनेस दिया जाए, शहर की यातायात सिग्नल हरी-लाल बत्ती एवं 100 की इमरजेंसी सुविधा को और अधिक दुरुस्त किया जाने, शहर के व्यस्त एवं प्रमुख चौराहों पर कैमरे लगाए जाने एवं जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक यातायात कमेटी बनाकर उसमे यातायात से जुड़े समस्त विभागों के अधिकारियों की संघ के साथ नियमित मासिक बैठक आयोजित किए जाना आदि मांगे शामिल है।

संघ द्वारा जिलाधिकारी के माध्यम से दिए जाने वाले अपने उक्त मांगपत्र से पूर्व कलेक्ट्रेट का घेराव कर वहां धरना-प्रदर्शन भी किया। जिसमे शामिल होने के लिए करीब 11 बजे लोनी से भी सैकड़ों ऑटो चालक गाजियाबाद के लिए रवाना हुए।जहाँ ऑटो चालकों द्वारा जाम लगाने व पुलिस से अभद्रता करने पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

16 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

16 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

17 hours ago