Categories: CrimeNational

अवैध खनन से गुस्साए लोगों ने,एसडीएम के ड्राइवर को पीटा

शिव शक्ति सैनी

हमीरपुर, यूपी के हमीरपुर जिले के राठ  कोतवाली का है.जहॉ पर  अवैध खनन से गुस्साए लोगों ने एस डी एम के ड्राइवर को पीटा,और पुलिस  प्रशासन से हाथापाई भी की , वही  ग्रामीणों ने पुलिस और प्रशासन पर लगाया पैसे लेकर अवैध खनन को संरक्षण देने का आरोप भी लगा रहे है,

मामला कल रात का है, जहॉ कोतवाली क्षेत्र राठ के ग्राम नौहाई का बताया गया है, जहाँ पर ग्रामीणों ने अवैध बालू खनन से लदे लगभग आठ टैक्टरों को रोक कर जाम लगा दिया, देर रात  तक जाम  लगा रहा। मौके पर पहुचीं पुलिस वा तहसीलदार ने जब ग्रामीणों द्वारा रोके गये अवैध बालू से लदे टैक्टरों को ले जाने का प्रयास किया, तो ग्रामीण आक्रोशित हो गए। प्रत्यक्षदर्शियो और ग्रामीणों की माने तो उसी वक्त एस डी एम राठ का ड्राइवर एक बालू भरे टैक्टर को स्टार्ट करके ले जाने लगा।  तो वहाँ मौजूद ग्रामीणों ने उसकी पिटाई कर दी।

ग्रामीण मौके पर खनिज अधिकारी या डीएम को बुलाने की माँग पर अड़े थे। ग्रामीणों का कहना है कि कई महीनों से उनके गावँ से अवैध बालू खनन की ट्रांसपोर्टिंग (परिवहन) किया जा रहा है। जिससे उनके गावँ की सड़कें बिल्कुल ध्वस्त हो चुकी है एवं अवैध बालू खनन करने वाले टैक्टर चालक बहुत अधिक तेज गति से टैक्टर निकालते है जिससे कभी भी कोई भी बड़ी घटना दुर्घटना हो सकती है।उनका कहना है कि विरोध करने पर गाली गलौज कर धमकाते है एवं कहते हैं।कि  हम विधायक के आदमी है। उन्होंने  यहॉ बताया कि। इस अवैध खनन की कई बार उन्होंने पुलिस वा प्रशासनिक अधिकारियों से लिखित शिकायत की मगर इस अवैध बालू खनन पर कोई कार्यवाही नही हो पा रही है.

अंततः देर रात एसडीएम राठ सुरेश कुमार मिश्रा मौके पर पहुचे और ग्रामीणों को समझा बुझा कर ट्रैक्टर थाने भेजवाया. इस सम्बन्ध में हमसे बात करते हुवे उन्होंने कहा कि ये बालू खनन कही और हो रहा है हमारे क्षेत्र में नहीं हो रहा है. इसके ऊपर कार्यवाही होगी. ट्रैक्टर थाने ले जाकर उचित कानूनी कार्यवाही होगी. उन्होंने कहा कि जिन ग्रामीणों ने सरकारी कार्य में बाधा डाली है और ट्रैक्टर को थाने नहीं ले जाने दे रहे थे उनको चिन्हित कर उनके ऊपर भी कार्यवाही होगी.

pnn24.in

Recent Posts

हिजबुल्लाह इजराइल जंग के बीच ब्रिटेन ने अपने नागरिको को तुरंत लेबनान छोड़ने की दिया सलाह

ईदुल अमीन डेस्क: इसराइल और हिज़्बुल्लाह के बीच हमले तेज़ हो गए हैं। इस दौरान…

3 hours ago

रूस ने किया युक्रेन के शहर खारकीव पर नए सिरे से हमला, तीन की मौत कई घायल

मो0 कुमेल डेस्क: रूस ने यूक्रेन के उत्तर-पूर्वी शहर खारकीएव में नए सिरे से हमला…

3 hours ago

मैसूर की अदालत ने कर्णाटक के सीएम सिद्धरमैया की पत्नी को ज़मीन आवंटन किये जाने के मामले की जाँच करने का दिया निर्देश

आफताब फारुकी डेस्क: जन प्रतिनिधि कोर्ट ने मैसूर की लोकायुक्त पुलिस को कर्नाटक के मुख्यमंत्री…

7 hours ago