Categories: Crime

तैयार था गड्ढा, संत ले रहे थे जिन्दा समाधी, मौके पर पहुची पुलिस ने फेरा मनसूबे पर पानी

शिवशक्ति सैनी

हमीरपुर, युपी के हमीरपुर जिले में आज सुबह अस्सी वर्षीय एक साधु के समाधि लेने की घोषणा से पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी. वही साधु को समाधि लेते देखने के लिए ,भारी संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गयी. खड्डा खोदा जा चूका था. समाधी की तैयारी पूरी थी तभी अचानक समय पर पहुची पुलिस संत को उठा के थाने ले आई. थाने पर संत को काफी समझाया बुझाया गया और इलाज हेतु पास के सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में भर्ती करवाया गया है.

मामला हम्रीरपुर जिले में थाना जरिया के गोहांड कस्बे में अस्सी वर्षीय एक साधु ने जैसे ही भू-समाधि लेने की घोषणा की तो झारी मंदिर परिसर में सैकड़ों लोग इकट्ठा गये. वही संत महात्मा जो कि समाधि लेने जा रहे, उनको रो रो कर विदा किया जा रहा था, समस्त नगरवासी एक ज़िंदा इंसान को ज़िंदा ही दफ़नाने वाले थे. क्योकी संत महात्मा की इच्छा थी, कि उनके लिए नगर के लोग गड्डा खोदे और उनको इस समाधि मे जिंदा ही दफन कर दे, इस समाधि को दूर दूर से लोग देखने आ रहे थे.

वही साधु के कहने पर चेलों ने गड्ढा खोदना शुरू कर दिया, देखते ही देखते साधु के समाधि लेने की सूचना पूरे जिले में हवा तरीके फैल गयी, हर कोई मौके पर पहुंचने को लालायित हो उठा था, वही समाधि लेने की सूचना मिलते ही  पुलिस मौके पर पहुंची और साधु को पकड़कर थाने ले आई,  इसके बाद थाने में भी बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गये. थाने में काफी देर तक रहने के बाद  साधु को समझया गया. वही बाबा को इलाज के लिए सीएचसी सरीला में भर्ती कराया गया है

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

1 day ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

1 day ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

1 day ago